scriptत्यौहारों के इस सीजन में नौकरियों के 50 फीसदी ज्यादा मौके | hiring can take 50 percent jump in oct-dec | Patrika News

त्यौहारों के इस सीजन में नौकरियों के 50 फीसदी ज्यादा मौके

Published: Nov 30, 2015 11:10:00 am

इंडियन स्टाफिंग फेडरेशन के अध्यक्ष ने कहा, इस सीजन में ढेरों कंपनियां करेंगी उपभोक्ताओं को लुभाने की कोशिश

Data Entry Jobs

Data Entry Jobs

नई दिल्ली। नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए इस अच्छी खबर है। इस त्यौहारी मौसम में रोजगारों में 50 प्रतिशत बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। साथ ही इस साल के आखिरी 3 महीनों में ही संगठित क्षेत्र में करीब 1 लाख अस्थाई रोजगार बढ़ सकते हैं। अस्थाई नियुक्ति के तहत कर्मचारी को तय अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा।

इंडियन स्टाफिंग फेडरेशन के अध्यक्ष ऋतुपर्ण चक्रवर्ती ने कहा “इस त्योहारी मौसम में नियुक्ति में 50 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी होगी, क्योंकि ई-वाणिज्य कंपनियां, खुदरा विक्रेताओं, टिकाऊ उपभोक्ता और एफएमसीजी मार्केटिंग कंपनियां उपभोक्ताओं को लुभाने की जोरदार कोशिश कर रही हैं।”

चक्रवर्ती ने कहा कि ज्यादातर अस्थाई कर्मचारियों की नियुक्ति खुदरा दुकानों, माल आदि में की जाएंगी। वहीं माइहाइरिंगक्लब डॉट कॉम और जॉब पोर्टल डॉट को डॉट इन के मुख्य कार्यकारी राजेश कुमार ने कहा कि चालू त्योहारी मौसम में नए रोजगार में 11-14 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। भारत में पूरा साल कोई न कोई त्योहार मनाया जाता है, लेकिन साल का आखिरी तीन महीने व्यस्त रहता है जिसकी शुरुआत दशहरा से होती है और फिर दिवाली, क्रिसमस तथा नव वर्ष तक चलता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो