scriptअवैध पनामा खाताधारकों की रातों की उड़ जाएगी नींद – जेटली | Illegal Panama account holders will soon get sleepless nights, says Jaitley | Patrika News
फाइनेंस

अवैध पनामा खाताधारकों की रातों की उड़ जाएगी नींद – जेटली

पनामा लीक्स में 500 भारतीयों के नाम सामने आए हैं जिनमें अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या रार्य बच्चन और विजय माल्या तक के नाम शामिल हैं

Apr 08, 2016 / 01:23 pm

अमनप्रीत कौर

Arun Jaitley

Arun Jaitley

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में तूफान खड़ा करने वाले पनामा पेपर्स लीक मामले में नए नाम सामने आने पर राजनीति भी गरमा रही है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को पनामा पेपर लीक्स मामले में संकेत दिए हैं। जेटली ने कहा कि भारतीय नामों के मामलों की जांच के लिए गठित विभिन्न एजेंसियों का समूह हर खाते का विश्लेषण कर रहा है। जिनके पास अवैध खाते हैं उनकी रात की नींद गायब हो जाएगी।

गौरतलब है कि पनामा लीक्स में 500 भारतीयों के नाम सामने आए हैं जिनमें अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या रार्य बच्चन और विजय माल्या तक के नाम शामिल हैं। इन पर आरोप है कि इन्होंने विभिन्न फर्जी कंपनियों के जरिए विदेशों में पैसा लगाया और कथित तौर पर टैक्स बचाया।

जेटली ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि अब ेये पनामा नाम सामने आए हैं। पिछले तीन दिनों में अपने एक समूह गठित किया। हम प्रत्येक खातों की जांच कर रहे हैं, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कौन वैध है और कौन अवैध। जिनके वैध खाते हैं, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, लेकिन जिनके अवैध खाते हैं, उनकी रातों की नींद गायब हो जाएगी।

जेटली ने कहा कि जिन लोगों ने अवैध रूप से खाते रखे हैं, हम उसका पता लगाने की कोशिश करेंगे और मुझे लगता है कि जल्दी ही सब चीजें साफ हो जाएगीं। जो लोग मुझसे नाराज हैं, उसका एकमात्र कारण मेरा इस मामले में कड़ा रुख है। जेटली ने कहा कि स्विस बैंक में खातों के खुलासे के बारे में कांग्रेस नीत सरकार ने कुछ नहीं किया, लेकिन भाजपा सरकार ने मामले की जांच की, आकलन किया और सभी आरोपियों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू की।

Hindi News/ Business / Finance / अवैध पनामा खाताधारकों की रातों की उड़ जाएगी नींद – जेटली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो