scriptएचआर के मुश्किल हुई अच्छे कर्मचारियों की खोज, जानिए क्या है नियोक्ताओं की राय | It is tough to find skilled employees, Know what employers want | Patrika News
कारोबार

एचआर के मुश्किल हुई अच्छे कर्मचारियों की खोज, जानिए क्या है नियोक्ताओं की राय

नियोक्ता के लिहाज से अच्छे कर्मचारी के लिए एप्टीट्यूड और एटीट्यूड दोनों का महत्व है…

Sep 03, 2016 / 11:49 am

प्रीतीश गुप्ता

Hiring

Hiring

नई दिल्ली. 44 फीसदी भारतीय नियोक्ताओं का मानना है कि अच्छा टैलेंट ढूंढना बेहद मुश्किल काम हो गया है। करीब 70 फीसदी तो मानते हैं कि अक्षम लोगों की नियुक्ति करने से बेहतर है पदों को खाली ही रहने दिया जाए। टाइम्स जॉब्स की ओर से कराए गए एक सर्वे के मुताबिक कॉर्पोरेट कंपनियों के ह्यूमन रिसोर्स से जुड़े लोगों के लिए टैलेंट सर्च बड़ी चुनौती बन गया है। 

एप्टीट्यूड और एटीट्यूड दोनों अहम
अच्छे लोगों की नियुक्ति के लिए एप्टीट्यूड और एटीट्यूड (व्यवहार) दोनों मायने रखते हैं। 55 फीसदी नियोक्ताओं ने अच्छे कर्मचारी के लिए ईमानदारी को पहले नंबर पर रखा, वहीं 52 फीसदी ने विश्वसनीयता को सबसे ज्यादा महत्व दिया। दूसरी तरफ 58 फीसदी का मानना है कि जिज्ञासु ना होने से ही अधिकांश कर्मचारियों की परफॉर्मेंस खराब होती है।

महिलाओं के बारे में ये राय
महिला कर्मचारियों के संबंध में 50 फीसदी ने विश्वसनीयता को, 44 फीसदी ने ईमानदारी को और 39 फीसदी ने मेहनत को प्राथमिकता दी। महिलाओं के मामले में महत्वाकांक्षा और काम के प्रति समर्पण को भी महत्वपूर्ण माना गया। 

Home / Business / एचआर के मुश्किल हुई अच्छे कर्मचारियों की खोज, जानिए क्या है नियोक्ताओं की राय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो