scriptमैगी ने उत्पादन शुरू किया, अगले महीने बाजार मे आएगी | Nestle resumes production of maggi, to hit market in November | Patrika News

मैगी ने उत्पादन शुरू किया, अगले महीने बाजार मे आएगी

Published: Oct 26, 2015 11:55:00 pm

नमूनों के जांच में सफल होने
के बाद कंपनी अगले महीने से इसे बाजार में उतार देगी

FDA

maggi sample

नई दिल्ली। स्विस कंपनी नेस्ले ने सोमवार को कहा कि उसने अपने लोकप्रिय उत्पाद मैगी का उत्पादन भ्भारत के तीन जगहों पर फिर से शुरू कर दिया है। सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त खाद्य लेबोरेटरियों से मैगी के नमूनों को क्लीन चिट मिलने के बाद अगले महीने से बाजार में फिर से बिक्री के लिए उतार दिया जाएगा।

मैगी में तय मात्रा से अधिक शीशे की मात्रा पाए जाने के बाद जून में नेस्ले के प्रोडेक्ट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। बंबई हाई कोर्ट के आदेश के बाद कंपनी मैगी के नए नमूनों को जांच के लिए अधिकृत तीन प्रयोगशालाओं को भेजेगी। नेस्ले इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि हमने कर्नाटक, पंजाब और गोवा स्थिति तीन फैक्ट्रियों में मैगी का उत्पादन शुरू कर दिया है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि हाई कोर्ट के आदेश की पालना करते हुए मैगी के नए नमूनों को अधिकृत तीन प्रयोगशालाओं को भेजा जाएगा। नमूनों के जांच में सफल होने के बाद कंपनी अगले महीने से इसे बाजार में उतार देगी। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक और गुजरात सरकार पहले ही मैगी पर लगे प्रतिबंध को हटा चुकी है।

मध्यप्रदेश की ताजा खबरें पढऩे के लिए लॉगइन करें  mp.patrika.com

उत्तर प्रदेश की ताजा खबरें पढऩे के लिए लॉगइन करें  up.patrika.com

ट्रेंडिंग वीडियो