scriptशेयर बाजार : वैश्विक बाजारों के रूझान पर रहेगी निवेशकों की नजर | Next week market react of Global market performance | Patrika News

शेयर बाजार : वैश्विक बाजारों के रूझान पर रहेगी निवेशकों की नजर

Published: Dec 18, 2016 05:20:00 pm

आगामी सप्ताह निवेशकों की नजर वैश्विक बाजारों के रूझान, आर्थिक आंकड़ों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के निवेश, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों पर बनी रहेगी।

share market

share market

मुंबई। आगामी सप्ताह निवेशकों की नजर वैश्विक बाजारों के रूझान, आर्थिक आंकड़ों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के निवेश, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों पर बनी रहेगी। यदि शेयरों की बात करें तो सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों पर निवेशकों की नजर होगी। दिसंबर के मध्य में ईंधन की कीमतों में संशोधन किया जाना है जो इस दौरान चर्चा का विषय रहेगा। 

सरकारी तेल कंपनियां हर महीने के मध्य या अंत में ईधन कीमत की समीक्षा करती है। यह संशोधन एवं समीक्षा अंतर्राष्ट्रीय तेल बाजार के रूझान पर निर्भर करता है।

वैश्विक मोर्चे पर, अमेरिका में नवंबर माह के घरों की बिक्री के आंकड़ें 21 दिसंबर यानी बुधवार को जारी किए जाएंगे जो निवेशकों की निगाह में रहेंगे। 

अमेरिका के कच्चे तेल के आंकड़ें भी बुधवार को ही जारी किए जाएंगे। अमेरिका में तीसरी तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आकंड़ें 22 दिसंबर यानी गुरुवार को जारी होंगे। इसी तरह अमेरिका में नए घरों की बिक्री के आंकड़ें 23 दिसंबर यानी शुक्रवार को जारी होंगे। वहीं, 23 दिसंबर यानी शुक्रवार को ब्रिटेन में तीसरी तिमाही के जीडीपी आंकड़ें भी जारी होंगे जिन पर निवेशकों की पैनी नजर रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो