scriptएयरटेल अफ्रीकी देशों में ऑरेंज को बेचेगी कारोबार | Orange to acquire Airtel's operations in Burkina Faso and Sierra Leone | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

एयरटेल अफ्रीकी देशों में ऑरेंज को बेचेगी कारोबार

दूरसंचार कंपनी एयरटेल के इस कदम से ऑरेंज के 55 लाख उपभोक्ता बढ़ जाएंगे

Jan 13, 2016 / 03:19 pm

अमनप्रीत कौर

Airtel

Airtel

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवाएं देने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी भारती एयरटेल ने अफ्रीकी देशों बुर्किना फासो और सियेरा लियोन में अपना कारोबार इसी क्षेत्र की फ्रांसीसी कंपनी ऑरेंज को बेचने का करार किया है। कंपनी ने बुधवार को बताया कि भारती एयरटेल इंटरनेशनल (नीदरलैंड) ने ऑरेंज के साथ यह करार किया है और इसके तहत ऑरेंज इन दोनो देशों में पूरे कारोबार का अधिग्रहण करेगी। इससे ऑरेंज के 55 लाख उपभोक्ता बढ़ जाएंगे।

मार्च 2016 में समाप्त हो रहे वित्त वर्ष के दौरान इन दोनों देशों में हुए कारोबार के आधार पर सौदे को अंतिम रूप दिया जाएगा, लेकिन यह नियामकों की मंजूरियों पर निर्भर करेगा। इस अधिग्रहण से ऑरेंज को उन देशों में कारोबार विस्तार में मदद मिलेगी जहां अभी वह मौजूद नहीं है। इसके साथ ही अफ्रीका के 20 देशों में उसकी उपस्थिति दर्ज होगी। उसने कहा कि दोनों कंपनियों ने जुलाई 2015 में इन दोनों देशों के साथ ही चाड और कांगो ब्राजाविल में कारोबार बेचने-खरीदने का प्रारंभिक करार किया था, लेकिन चाड और कांगो ब्राजाविल के संभावित सौदे के करार की अवधि समाप्त हो चुकी है।

Hindi News/ Business / Corporate / एयरटेल अफ्रीकी देशों में ऑरेंज को बेचेगी कारोबार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो