Patrika Hindi News

दो हिस्सों में बंटेगी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स

Updated: IST samsung electronics
गैलेक्सी नोट 7 की त्रासदी से जूझ रहे सैमसंग के लिए कई फौरी कदम उठाना बेहद जरूरी हो गया है। एक बयान में कंपनी ने कहा कि सैमसंग को दो फर्मों में बांटा जाएगा...

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स दो कंपनियों में विभाजित हो जाएगी। माना जा रहा है कि सैमसंग पर कॉर्पोरेट गवर्नेंस सुधारने के लिए विदेशी निवेशकों का दबाव है, इसी के चलते कंपनी ने यह घोषणा की है।

नोट-7 से के झटके से उबरने की कोशिश

गौरतलब है कि गैलेक्सी नोट 7 की त्रासदी से जूझ रहे सैमसंग के लिए कई फौरी कदम उठाना बेहद जरूरी हो गया है। एक बयान में कंपनी ने कहा कि सैमसंग को दो फर्मों में बांटा जाएगा, इनमें से एक होल्डिंग फर्म होगी और दूसरी प्रोडक्शन और ऑपरेशन का जिम्मा संभालेगी। इस बदलाव में कम से कम छह महीने लग सकते हैं।

लाभांश में 36 फीसदी इजाफे की घोषणा

विशेषज्ञों के मुताबिक, सैमसंग के वाइस चेयरमैन ली जे योंग को इससे कंपनी पर पकड़ मजबूत करने में मदद मिलेगी। निवेशकों ने सैमसंग से सहयोगी कंपनियों के साथ हिस्सेदारी की जटिल व्यवस्था को आसान बनाने को कहा है। साथ ही उन्होंने शेयर होल्डर्स के लिए लाभांश बढ़ाने की भी मांग की थी। सैमसंग ने प्रति शेयर लाभांश में 36 फीसदी के इजाफे की घोषणा की है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???