scriptमुनाफे का तीन प्रतिशत अपने कर्मचारियों में बांटेगी एसबीआई | SBI plans to offer 3% profit to staff | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

मुनाफे का तीन प्रतिशत अपने कर्मचारियों में बांटेगी एसबीआई

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने वार्षिक लाभ का तीन प्रतिशत कर्मचारियों को देने की योजना बनाई

Nov 03, 2015 / 11:36 am

Rakesh Mishra

SBI

SBI

नई दिल्ली। प्रतिभाशाली कर्मचारियों को अपने साथ बनाए रखने और कर्मचारियों में काम के प्रति उत्साह बनाए रखने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने वार्षिक लाभ का तीन प्रतिशत कर्मचारियों को देने की योजना बनाई है। इसके लिए उसने सरकार ने इजाजत मांगी है।


स्टेट बैंक की चेयरपर्सन अरूंधत्ती भट्टाचार्य ने कहा कि बैंक ने इस बारे में वित्त मंत्रालय से मंजूरी मांगी है। उन्होंने कहा, अगर आप इस तथ्य को मानते हैं कि जो भी चुनौतियां हैं, उनसे लोग निपटें इसके लिये प्रोत्साहन देना अच्छा रास्ता है, वे उनका मुकाबला करें। इस संदर्भ में सरकार हमें एक प्रतिशत बांटने की अनुमति देती है, लेकिन हम कह रहे हैं कि हमारे लिए इसे बढ़ाकर 3 प्रतिशत करना जरूरी है। मामला अब वित्त मंत्री के समक्ष है जो इस बारे में निर्णय करेंगे।


उन्होंने कहा कि यह खासकर वरिष्ठ प्रबंधन तथा मझोले स्तर के प्रबंधन कर्मचारी के लिये जरूरी है क्योंकि निजी क्षेत्र में जो उन्हें मिलता है, वह सरकारी क्षेत्र के मुकाबले कहीं अधिक है। अरूधंत्ती ने कहा कि इसके परिणामस्वरूप जो लोग अपने गुण और कठिन मेहनत के दम पर उपर तक आते हैं, निजी क्षेत्र उन्हें आसानी से अपने पास बुला लेता है।


भारतीय स्टेट बैंक ने मार्च 2015 में समाप्त वित्त वर्ष के दौरान 13,101,57 करोड़ रूपए का मुनाफा हासिल किया। इसमें 20 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई। इस दौरान बैंक की कुल आय 1,74,972,96 करोड रूपए रही।

Home / Business / Corporate / मुनाफे का तीन प्रतिशत अपने कर्मचारियों में बांटेगी एसबीआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो