scriptहोम लोन पर एसबीआई का जबर्दस्त प्लान, जानिए किनके लिए है फायदेमंद? | SBI reduces its home loan interest rate, Lowest in 6 years | Patrika News
फाइनेंस

होम लोन पर एसबीआई का जबर्दस्त प्लान, जानिए किनके लिए है फायदेमंद?

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने जबर्दस्त ब्याज दरों पर होम लोन का प्लान लॉन्च किया है, इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस में भी छूट दी है… 

Nov 02, 2016 / 07:49 pm

प्रीतीश गुप्ता

SBI Home Loan

SBI Home Loan

नई दिल्ली. रेपो रेट में भारी कटौती के बावजूद बैंकों द्वारा लोन सस्ता ना करने पर उठे सवालों के बाद एसबीआई ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है। फेस्टिव स्कीम के तहत एसबीआई ने होम लोन की ब्याज दर 9.1 फीसदी तक कर दी है, जो पिछले छह सालों में सबसे कम है। 


लोन शेयर बढ़ाना है मकसद

यह कमी एसबीआई द्वारा बेंचमार्क रेट में 15 आधार अंकों की कटौती किए जाने के बाद हुई है। इस कटौती के पीछे एसबीआई का मकसद अपना लोन शेयर बढ़ाना है। यह फेस्टिवल रेट उन्हीं के लिए है जिनका लोन नवंबर और दिसंबर 2016 में जारी होना है। रेट कट के अलावा बैंक ने सभी प्रोसेसिंग फीस में भी छूट दी है। 

ईएमआई में बड़ी कटौती

एसबीआई अधिकारी के मुताबिक, रेट कट के बाद 50 लाख के लोन पर ईएमआई घटकर 542 रुपए तक हो जाएगी, मार्च से अब तक इसमें 1500 रुपए तक की कमी हो चुकी है। इस कटौती के बाद एसबीआई ने सस्ते होम लोन की रेस में एचडीएफसी और आईसीआईसीआई को भी पछाड़ दिया है। कॉर्पोरेट्स का रुझान बॉन्ड मार्केट की ओर बढ़ने से बैंकों से लिए जाने वाले लोन में निगेटिव ग्रोथ देखने को मिली, इसके बावजूद ओवरऑल क्रेडिट में 1.6 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Home / Business / Finance / होम लोन पर एसबीआई का जबर्दस्त प्लान, जानिए किनके लिए है फायदेमंद?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो