scriptSFIO ने मांगी किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए लोन की जानकारी | SFIO Asks For Information On Banks Which Gave Loans To Mallya | Patrika News

SFIO ने मांगी किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए लोन की जानकारी

Published: Jun 27, 2016 10:10:00 am

Submitted by:

Abhishek Tiwari

सीरियस फ्रॉड इनवेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) यह जानना चाहता है कि किंगफिशर एयरलाइंस को लोन देने में बैंकों ने नियमों का पालन किया था या नहीं

Vijay Mallya

Vijay Mallya

मुंबई। हाई-प्रोफाइल मामलों की जांच करने वाले सीरियस फ्रॉड इनवेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) ने बैंकों से विवादों से घिरे कारोबारी विजय माल्या की किंगफिशर एयलाइंस के लोन की जानकारी मांगी है।

एक सूत्र ने बताया, किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए लोन की जानकारी बैंकों से मांगी गई है। एसएफआईओ यह जानना चाहता है कि एयरलाइंस को लोन देने में बैंकों ने नियमों का पालन किया था या नहीं। सूत्र ने बताया कि इससे जुड़ी सारी जानकारी एसएफआईओ को सौंप दी गई है। कॉरपोरेट अफेयर्स मिनिस्ट्री ने एसएफआईओ को इस मामले की जांच करने की जिम्मेदारी दी है।

गौरतलब है कि कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री अरुण जेटली ने पिछले महीने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा था कि एसएफआईओ वित्तीय अनियमितताओं के लिए किंगफिशर एयरलाइंस की जांच कर रहा है। किंगफिशर एयरलाइंस पर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है। इन बैंकों में पंजाब नैशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, फेडरल बैंक और देना बैंक सहित कई अन्य बैंक शामिल हैं। 14 जून को मुंबई की विशेष अदालत ने माल्या को भगोड़ा घोषित किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो