scriptकॉल ड्रॉप पर सिफारिशें मध्य अक्टूबर तक | TRAI expects recommendations on call drops by October 15 | Patrika News
उद्योग जगत

कॉल ड्रॉप पर सिफारिशें मध्य अक्टूबर तक

ट्राई के अध्यक्ष आर. एस. शर्मा ने कहा कि कॉल
ड्रॉप पर प्राधिकरण अपनी सिफारिशें मध्य अक्टूबर तक सौंप सकता है

Sep 10, 2015 / 11:33 pm

भूप सिंह

call drop

call drop

नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) के अध्यक्ष आर. एस. शर्मा ने गुरूवार को कहा कि कॉल ड्रॉप पर प्राधिकरण अपनी सिफारिशें मध्य अक्टूबर तक सौंप सकता है। ट्राई ने दूरसंचार कंपनियों से 21 सितंबर तक कॉल ड्रॉप पर अपनी टिप्पणियां देने के लिए कहा है। उसके बाद 28 सितंबर तक ट्राई टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया इकट्ठी करेगा। इसके बाद इस मुद्दे पर एक खुली चर्चा की जाएगी। ट्राई ने इस मामले पर पहले ही एक परामर्श-पत्र जारी कर दिया है। एसोचैम द्वारा आयोजित एक समारोह से इतर शर्मा ने पत्रकारों से कहा, “मुझे उम्मीद है कि हम 10 से 15 अक्टूबर के बीच अंतिम सिफारिश सौंप देंगे।”

उपभोक्ताओं को प्राप्त मौजूदा सेवा में कमी को “अस्वीकार्य” बताते हुए उन्होंने कहा कि अगला परामर्श-पत्र दो सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा, जिसमें उपभोक्ताओं को कंपनियों द्वारा दिए जाने वाले जुर्माने के बारे में जानकारी होगी। ट्राई दूरसंचार कंपनियों के साथ कॉल ड्रॉप होने के कारण जानने में लगी हुई है।

शर्मा ने बुधवार को कहा कि कॉल ड्रॉप की परेशानी को समाप्त करने के उद्देश्य से ट्राई अगले दो सप्ताह फिर से दूरसंचार कंपनियों की सेवा की गुणवत्ता की जांच अभियान चलाएगी। देश की शीर्ष दूरसंचार कंपनियों के साथ बैठक करने के बाद ट्राई के अध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा, “गुणवत्ता की जांच के लिए चलाए गए अभियान में अधिकांश कंपनियां खरी नहीं उतर सकीं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कॉल ड्रॉप मामले पर अपनी गंभीर चिंता व्यक्त कर चुके हैं और अधिकारियों से इस मसले के समाधान के लिए उठाए जा सकने योग्य कदमों के बारे में बताने के लिए कहा है। संचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी दूरसंचार कंपनियों से इस समस्या को खत्म करने के लिए नेटवर्क में सुधार के लिए कहा है।

Hindi News/ Business / Industry / कॉल ड्रॉप पर सिफारिशें मध्य अक्टूबर तक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो