scriptडीएसएलआर रेंज में ये है सबसे सस्ता और शानदार कैमरा | canon eos 1000d: A best budget DSLR camera for HD video recording | Patrika News
कैमरा

डीएसएलआर रेंज में ये है सबसे सस्ता और शानदार कैमरा

बेहतर फोटो और वीडियो शूटिंग के लिए डीएसएलआर कैमरे सबसे अच्छे माने जाते हैं

Feb 14, 2016 / 02:43 pm

Anil Kumar

Canon DSLR Camera

Canon DSLR Camera

नई दिल्ली। यदि आपको बेहतर क्वालिटी में फोटो, वीडियो और मूवी शूट करनी है तो डीएसएलआर कैमरों को सबसे बेहतर माना जाता है। मार्केट में अभी कई कंपनियों के एक से बढ़कर एक डीएसएलआर कैमरे मौजूद हैं। ऐसे में यदि आप कम बजट में अच्छा सा डीएसएल आर कैमरा लेने जा रहे हैं तो मार्केट में सबसे कम कीमत का ऐसा कैमरा केनन ईओएस 1000डी है।

केनन ईओएस 1000डी कीमत
केनन के इस डीएसएलआर कैमरे की कीमत 27000 हजार रूपए है और इस रेंज में इस कीमत के साथ यह सबसे सस्ता कैमरा है। यह अपने सेगमेंट में अच्छी क्वालिटी का कैमरा है।


ये है खास फीचर्स
केनन ईओएस 1000डी में बड़ा सेंसर दिय गा है जो इसे डिजिटल कैमरों से ऊपर का दर्जा देता है। इस कैमरे के सेंसर से अच्छी क्वालिटी के फोटो ज्‍यादा तेजी से और बड़े फॉर्मेट में खींचे जा सकते हैं।

एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग
केनन के इस सबसे सस्ते डीएसएलआर कैमरे की एक और खास बात ये है कि इससें एचडी क्वालिटी के साथ 9 प्वॉइंट ऑटो फोकस की सहायता से सब्जेक्ट पर और भी ज्यादा फोकस किया जा सकता है। ऐसे में यदि आप कम कीमत में ऐसा ही कैमरा लेने जा रहे हैं तो यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Home / Gadgets / Camera / डीएसएलआर रेंज में ये है सबसे सस्ता और शानदार कैमरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो