Patrika Hindi News

कैनन ने एकसाथ उतारे 4 नए कैमरे, कीमत 6995 से शुरू

Updated: IST canon
कैनन के इन कैमरों को पावरशॉट और IXUS सीरीज में उतारा गया है

नई दिल्ली। कैमरे और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी कैनन ने अपने चार नए डिजिटल कैमरे लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इन्हें पावरशॉट और IXUS सीरीज में उतारा है। इनको कैनन पावरशॉट G9 X मार्कII, पावरशॉटSX430 IS, IXUS 190 और IXUS 185 मॉडल नेम से उतारा गया है। इनमें से कैनन पावर शॉट G9 X मार्कII प्रीमियम डिजिटल कॉम्पैक्ट कैमरा है जिसकी कीमत 30,995 रूपए है। इसके अलावा पावरशॉटSX430 IS की कीमत 14,995 रूपए, IXUS 190 की 8995रूपए और IXUS 185 की 6995 रूपए है। इन सभी कैमरों को ऑनलाइन व ऑफलाइन तरह से बिक्री के लिए जारी किया गया है।

कैनन पावरशॉट G9 X मार्कII के खास फीचर्स
इसमें लेटेस्ट डिजिक7 प्रोसेसर दिया गया है जिससे यह हाई क्वालिटी की तस्वीरें लेने में सक्षम है। इसके इमेज प्रोसेसर में 8.1fps की स्पीड लगातार फोटोशूट करने की क्षमता है। इसकी वजह से जिससे दौड़ती-भागती चीजों को भी कैप्चर करना आसान हो जाता है। कनेक्टिविटी के तौर इसमें बिल्ट इन वाई-फाई, एनएफसी और ब्लूटूथ लो एनर्जी टेक्नॉलॉजी दी गई है। इस कैमरे में 20.1 मेगापिक्सल के CMOS सेंसर और फोकल लेंथ 28-84 मिमी है।

कैनन पावरशॉटSX430 IS के खास फीचर्स
इसमें 45x वाइड जूम लेंस दिए गए हैं जिनकी वजह से यह लैंडस्केप फोटोग्राफी के लिए शानदार कैमरा माना जाता है। इसमें डिजिक 4+ इमेज प्रोसेसर और 20.0मेगापिक्सल का सीसीडी सेंसर दिए गए हैं। इसकी फोकल लेंथ 24-1080 मिमी है तथा कनेक्टिविटी के तौर पर वाई-फाई और एनएफसी दी गई है। इस कैमरे में 7.6सेमी की LCD है तथा इसकी क्षमता 25फ्रेम पर सेकेंड से एचडी वीडियो शूट करने की है।

कैनन IXUS सीरीज के खास फीचर्स
कैनन IXUS सीरीज के कैमरों में डिजिक4+ इमेज प्रोसेसर और 20मेगापिक्सल का सीसीडी इमेज सेंसर दिया गया है। इनमें कैनन की जूमप्लस टेक्नॉलॉजी दी गई है। इन दोनों ही कैमरों में ऑटो मोड का ऑप्शन है जिससे बिना किसी समस्या के आसानी से अच्छी व बेहतर फोटोज खींची जा सकती हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???