Patrika Hindi News

सोनी ने उतारा शूटिंग और वाइल्डलाइफ के लिए खास कैमरा

Updated: IST sony camera
फिल्म शूटिंग तथा वाइल्डलाइफ फोटो और वीडियोग्राफी के लिए शानदार है ये कैमरा

नई दिल्ली। अपने शानदार कैमरों और स्मार्ट समेत कई इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के लिए पूरी दुनिया में मशहूर जापान की मल्टीनेशनल कंपनी सोनी ने अपना नया कैमरा लॉन्च किया है। यह सोनी के पहले से लॉन्च हो चुके HX300 शानदार कैमरे का अपडेटेट वर्जन है। इसे सोनी साइबर शॉट HX350 मॉडल नेम से लांच किया गया है। आपको बता दें कि यह कैमरा 50x ऑप्टिकल जूम के साथ आया जिससे यह वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी—वीडियोग्राफी समेत मूवी शूटिंग के लिए बेहतर है। फिलहाल इस कैमरे को यूरोपियन मार्केट में उतारा गया है जहां इसकी कीमत 449 यूरो(लगभग 31836 रुपए) है। सोनी यह HX350 कैमरा अगले जनवरी 2017 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

ये फीचर्स भी हैं खास
यदि सोनी HX350 कैमरा के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो वो सोनी HX300 कैमरे से बहुत हद तक मिलते जुलते हैं। इस नए कैमरे में 20.4MP Exmor R CMOS सैंसर और BIONZ X इमेज प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इसमे 24mm का फोकल लेंथ और 1200mm टेलिफोटो के साथ ही f/2.8-6.3 का अर्पचर भी दिया गया है। सोनी के इस खास कैमरे से आप 50x ऑप्टिकल जूम तक की शूटिंग कर सकते है। अपने इन्हीं फीचर्स के बदौलत यह शूटिंग और वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए आइडियल साबित होता है।

ड्रोन के फीचर्स वाला कैमरा भी आ चुका है
ड्रोन बनाने वाली कंपनी डीजेआई ने पिछले साल ओस्मो एक्शन कैमरे को पेश किया था। यह एक हैंड हैल्ड 4के कैमरा है जो एक स्टिक के साथ आता है जिसे खूबसूरत शूट करने के लिए 3 तरह से स्टेबलाइज किया जा सकता है। डीजेआई अब एक बार फिर ओस्मो को लेकर सुर्खियों में है। कंपनी ने ओस्मो+ को पेश किया है जिसमें इंटीग्रेटेड जूम लैंस के साथ कई सुधार किए गए हैं। ओस्मो+ कैमरा डीजेआई एक्स3 के साथ आता है। यह वो कैमरा फीचर है जो इंस्पायर वन ड्रोन में हैंड हैल्ड शूटिंग के लिए दिया गया है, लेकिन अब यूजर्स इसे बंद भी कर सकते हैं और इसके साथ 7एक्स डिजिटल जूम, 3.5एक्स ऑप्टिकल जूम और 2एक्स डिजिटल लूजलैस जूम पर 1080 पिक्सल पर शूटिंग कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???