scriptफिएट अबार्थ 595 का भारतीय बाजार में पर्दापण, एक्स-शोरूम कीमत 29.85 लाख रुपए | Abarth 595 Competizione launched in India, Ex showroom price 29.85 lakh | Patrika News

फिएट अबार्थ 595 का भारतीय बाजार में पर्दापण, एक्स-शोरूम कीमत 29.85 लाख रुपए

Published: Aug 05, 2015 02:29:00 pm

नई दिल्ली। देश में बढ़ते लग्जरी कार को देखते हुए फिएट ने भी अपनी स्पोट्र्स कार अबार्थ 595 कॉम्पटिजीन को लांच कर दिया है। 2014 के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित यह कार ढेरों हाई-टेक फीचर्स से लैस है। कार में शक्तिशाली 1.4 लीटर टी-जेट इंजन यूज किया गया है जो 159 बीएचपी का पॉवर और […]

fiat abarth 595 competizione

fiat abarth 595 competizione

नई दिल्ली। देश में बढ़ते लग्जरी कार को देखते हुए फिएट ने भी अपनी स्पोट्र्स कार अबार्थ 595 कॉम्पटिजीन को लांच कर दिया है। 2014 के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित यह कार ढेरों हाई-टेक फीचर्स से लैस है। कार में शक्तिशाली 1.4 लीटर टी-जेट इंजन यूज किया गया है जो 159 बीएचपी का पॉवर और 230एनएम का टार्क उत्पन्न करने में सक्षम है।

Fiat Abarth 595 Competizione के इंजन में मैनुअल ओवर-राइड सिस्टम के साथ ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन भी लगाया गया है। इस हैचबैक कार में 17 इंच के एलॉय व्हील्‍स लगाए गए हैं। साथ ही इस कार के एयरोडायनेमिक्स को बेहतर बनाने के लिए इसकी ऊंचाई को 105 एमएम कम किया गया है। पावर के साथ अबार्थ 595 में वर्ल्ड क्लास इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। इसके जेनोन हेडलैंप्स, स्पोर्ट्स सीट्स, लेदर स्टीयरिंग व्हील्स और रियर पार्किग सेंसर्स इसको स्पोर्टी के साथ लग्जरी कार का फील देते हैं। कार में सनरूफ, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

कार में सुरक्षा की दृष्टि से सात एयरबैग्‍स, इलेक्ट्रॉनिक स्लिप डिफरेंशियल, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और टॉर्क ट्रांसफर कंट्रोल फीचर दिया गया है।

कंपनी जल्द ही पुंटो अबार्थ भी भारत में लॉन्च करेगी। हालांकि इस कार को भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा, इस पर कम्पनी ने कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ये कार त्योहारों के सीज़न में भारत में लॉन्च की जा सकती है।


फिएट अबार्थ 595 कॉम्पटिजीन की एक्स शोरूम कीमत 29.85 लाख रुपये है और फिएट जल्द ही अबार्थ पुंटो भी लॉन्च करेगी। कार की बुकिंग इसकी लॉन्चिंग के 10 दिन पहले ही दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और बंगलूरू के डीलर्स के यहां शुरू हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो