scriptये हैं भारत की सबसे सस्ती और शानदार ऑटोमेटिक कारें | Best Affordable Automatic Cars in India | Patrika News
कार

ये हैं भारत की सबसे सस्ती और शानदार ऑटोमेटिक कारें

भारत में उपलब्ध इन ऑटोमेटिक कारों का माइलेज भी शानदार है

Dec 27, 2015 / 10:27 am

Anil Kumar

AMT Cars

AMT Cars

नई दिल्ली। साल 2015 में भारतीय कार मार्केट में एक से बढ़कर शानदार फीचर के साथ और माइलेज देने वाली कारें लॉन्च हुई। इनमें मेनुअल से लेकर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कारें शामिल है। कई लोगों की पसंद ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कारें होती है। ऐसे में इस साल ऐसी ऑटोमेटिक कारें आई हैं जो किफायती होने के साथ-साथ अच्छा माइलेज देने वाली भी हैं। यदि आप भी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाली कार लेना चाहते हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं भारत में उपलब्ध सबसे शानदार ऑटोमेटिक कारों के बारे में जो आपके लिए एक शानदार ऑप्शन हो सकता है।

टाटा नैनो जेनएक्स एक्सएमए
कीमत- 2.70 लाख रूपए
टाटा की लखटकिया कार नैनो भी अब नए अंदाज के साथ-साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आ चुकी है। कंपनी ने इसकी स्टाइल को स्मार्टर बनाया। यह कार अब शहर की भीड़भाड़ वाले इलाके में चलाने के लिए एक मुफीद कार बन चुकी है। इसमें 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स लगा है। टाटा नैनो ऑटोमेटिक का माइलेज 21.9 किलोमीटर का है जो बहुत ही आकर्षक है। इस के दो वेरियंट एक्सएमए और एक्सटीए में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है।


मारूति सुजुकी ऑल्टो के10 वीएक्सआई
कीमत-4.02 लाख रूपए
यह मारूति की सबसे किफायती ऑटोमेटिक कार है ऑल्टो के10। कंपनी ने इस कार में स्टाइल और आराम का मेल बिठाने की कोशिश की है। इसमें 5-स्पीड एएमटी यूनिट लगी है। कार के इंजन और चतुराई से चुना गया गियर अनुपात इसे सबसे किफायती ऑटोमैटिक कार बनाता है। एआरएआई के अनुसार इसकी माइलेज 24.07 किलोमीटर प्रति लीटर है।

मारूति वैगन आर/वैगन आर स्टिंगरे वीएक्सआई
कीमत- 4.76/4.98 लाख रूपए
वैगन आर की इन दोनों कारों ने हाल ही में इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। इस कार के मकैनिकल्स ऑल्टो के10 और सेलेरियो से लिए गए लगते हैं लेकिन इसकी कीमत इनसे ज्यादा है।

मारूति सेलेरियो एलएक्सआई
कीमत- 4.47 लाख रूपए
सेलेरियो की हेंडलिंग काफी शानदार है। इसके साथ ही बेस मॉडल के साथ ऑटोमैटिक गियर बॉक्स देने वाली यह इकलौती कार है। अगर आपको याद हो भारत में एएमटी गियरबॉक्स के साथ लॉन्च होने वाली सेलेरियो पहली कार थी। सेलेरियो में 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है।

हुंडई ग्रैंड आई10 1.0 अस्टा
कीमत- 6.29 लाख रूपए
इसमें 4-स्पीड गियर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स लगा है। इस कार का ड्राइविंग अनुभव बेहतर है। इस कार का इंजन इस लिस्ट में शामिल सब कारों में सबसे ज्यादा ताकतवर है। एआरएआई के मुताबिक इस कार का माइलेज 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर है।

Home / Automobile / Car / ये हैं भारत की सबसे सस्ती और शानदार ऑटोमेटिक कारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो