scriptइसी हफ्ते भारत में लॉन्च होगी ये बेहद आकर्षक मिनी कार | bmw brings mini clubman to India | Patrika News

इसी हफ्ते भारत में लॉन्च होगी ये बेहद आकर्षक मिनी कार

Published: Dec 10, 2016 11:09:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

यह क्लबमैन है जो अब तक की सबसे बड़ी मिनी कार है

mini

mini

नई दिल्ली। जर्मनी मशहूर लग्जरी ब्रैंड बीएमडब्ल्यू के स्वामित्व वाली कंपनी मिनी की भारत में नई कार लॉन्च होने जा रही है। यह मिनी क्लबमैन है जिसे 15 दिसंबर को लॉन्च किया जा रहा है। मिनी ने क्लबमैन से पहले इसी साल मार्च में कन्वर्टेबल को लॉन्च किया था। आपको बता दें कि क्लबमैन अब तक की सबसे बड़ी मिनी कार है। नई क्लबमैन में अतिरिक्त दरवाजे हैं। यह 5-डोर मिनी क्लबमैन है जो पहले वाले मॉडल से ज्यादा लंबी और चौड़ी है। साथ ही इसका व्हीलबेस पहले की तुलना में बडा है। यह एक 5 सीटर मिनी कार है जिसका बूट स्पेस बढाया जा सकता है।

बूट गेट है आकर्षक
मिनी क्लबमैन में शानदार बूट गेट दिया गया है जो दो हिस्सों में बंटा हुआ है। इसके बूट को चार तरीकों, रिमोट-की (चाभी), बंपर के नीचे लगे सेंसर, डैशबोर्ड पर दिए बटन/लीवर और मैनुअली खोला जा सकता है। आपको यह भी बता दें कि मिनी क्लबमैन सबसे ज्यादा गियर वाली मिनी कार है जिसमें 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन दिया गया है। हालांकि, 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन, क्लबमैन के कूपर एस, एसडी और डी वर्जन में दिया जाएगा।

पावरफुल इंजन से लैस
मिनी क्लबमैन कूपर एस में 2.0 लीटर का ट्विन पावर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 192 पीएस का पावर और 280 एनएम टॉर्क देता है। वहीं, कूपर डी में 150 पीएस की पावर और 330 एनएम का टॉर्क देने वाला 1.5 लीटर का 3-सिलेंडर ट्विन पावर टर्बो डीज़ल इंजन दिया गया है। क्लबमैन के ऑल व्हील ड्राइव वर्जन में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 190 पीएस का पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

सबसे महंगी मिनी कार
आपको बता दें कि अत्याधुनि फीचर्स से लैस मिनी क्लबमैन भारतीय मार्केट में बिकने वाली सबसे महंगी मिनी कार होगी। इसकी कीमत लगभग 40 लाख रूपए से शुरू हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो