> >

BMW ने भारत में पेश की नई स्पोर्ट्स कार 330i, जाने क्या है खास

Updated: IST BMW 330i
BMW ने भारत में अपनी नई स्पोर्ट्स कार 330i को लॉन्च कर दिया है। इस कार को दो वेरिएंट के साथ मार्केट में उतारा है

नई दिल्ली। लग्जरी कार ब्रांड बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी नई स्पोर्ट्स कार 330i को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को दो वेरिएंट (स्पोर्ट लाइन और एम स्पोर्ट एडिशन) के साथ मार्केट में उतारा है। कीमत की अगर बात करें तो दिल्ली एक्स शोरूम में बीएमडब्ल्यू स्पोर्ट लाइन की कीमत 42.4 लाख रुपए और एम स्पोर्ट एडिशन के लिए 44.9 लाख रुपए निर्धारित किए गए है।

कंपनी ने इस कार को भारत में चेन्नई प्लांट में तैयार करेगी। इसे तैयार करते वक्त लुक और परफॉरमेंस के अलावा कंपर्ट का भी पूरा ख्याल रखा गया है। यह कार दो इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी, जिसमें 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर का डीजल इंजन शामिल है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1998cc का इंजन दिया गया है जो कि 252 बीएचपी की पॉवर और 350 एनएम टार्क जनरेट करता है जबकि डीजल वर्जन में यह कार 1998cc इंजन के साथ आती है। इस इंजन के साथ भी यह 252 बीएचपी की पॉवर और 350 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है।

रफ्तार के मामले में यह कार सीधे हवा से बात करती है। 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकडऩे में यह कार मात्र 5.8 सेकेंड का समय लेती है। नई 330i कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर/घंटा है। लुक और फीचर्स के मामले में यह एक शानदार कार है। नई 330i को स्पोर्टी लुक प्रदान किया गया है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें एंटी ब्रैकिंग-लॉक सिस्टम (ABS), ब्रेक असिस्ट, डायनमिक ट्रैकिंग कंट्रोल (DTC), डायनामिकस्टेबिलिटी कण्ट्रोल(DSC), साइड इम्पैक्ट प्रोटेक्शन और रनफ्लैट टायर्स को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???