scriptAlto, EON की टक्कर में रेनो क्विड के बाद अब Datsun Redi Go | Datsun Redi Go launch in India nearby | Patrika News

Alto, EON की टक्कर में रेनो क्विड के बाद अब Datsun Redi Go

Published: May 23, 2015 02:32:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Renault Kwid के बाद आने वाली निसान के दत्सन की ब्रांड यह छोटी कार देगी कई छोटी हैचबैक कारों को चुनौति

Datsun Redi Go

Datsun Redi Go

नई दिल्ली। फ्रेंच कार निर्माता रेनो ने हाल ही में अपनी छोटी हैचबैक कार क्विड पेश की है। यह कार भारत में मारूति अल्टो 800, शेरवले स्पार्क तथा हुंडई ईओन को टक्कर देने वाली है। इसके बाद अब जापानी कार निर्माता निसान भी अपने दत्सन ब्रांड की एक और छोटी कार Redi Go नाम से लॉन्च करने जा रही है। रेनो क्विड प्लेटफॉर्म पर बनी यह कार उपरोक्त सभी कारों की टक्कर में आएगी।

ऑटो एक्सपो 2016 में होगी डिस्पले
रेनो-निसान अलायंस के चेयरमेन कार्ल घोसन कहा है कि कंपनी दत्सन ब्रांड का यह तीसरा मॉडल आने वाले 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में डिस्पले करेगी। घोसन ने इस बात की भी पुष्टि की है यह नई कार सीएमएफ-ए (कॉमन मॉडयूलर फे मिली) यानि रेनो क्विड के प्लेटफॉर्म पर बनी है, लेकिन इसका लुक अन्य कारों से बिल्कुल अलग होगा।

इंजन और ट्रांसमिशन भी क्विड जैसा ही
खबर है कि दत्सन रेडी गो कार Renault Kwid वाले 800 सीसी इंजन से ही लैस होगी। लेकिन यह बेस्ट इन क्लास फ्यूल इकोनॉमी वाली होगी। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मेनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ-साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन सिस्टम वेरियंट्स भी दिए जाएंगे।

3 ये 4 लाख रूपए होगी कीमत
खबर है कि दत्सन रेडी गो एक छोटी कार है जिसमें फीचर्स के अनुसार कई सारे वेरियंट्स की च्वॉयस मिलेगी। भारत में इसकी कीमत 3 से 4 लाख रूपए तक होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो