scriptडेटसन Redi Go, 14 अप्रैल को लॉन्च होगी अल्टो की टक्कर की ये कार | datsun redi go launch on 14 April, know price and bookings | Patrika News

डेटसन Redi Go, 14 अप्रैल को लॉन्च होगी अल्टो की टक्कर की ये कार

Published: Mar 28, 2016 09:19:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

Redi Go, जापानी कंपनी Datsun की एंट्री लेवल हैचबैक कार है जो मारूति अल्टो को टक्कर देगी

Datsun Redi Go

Datsun Redi Go

नई दिल्ली। जापानी कंपनी Datsun भारत में अब अपनी एक और नई कार लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसे डेटसन Redi Go नाम से लेकर आ रही है। कंपनी की यह एंट्री लेवल हैचबैक कार है जिसे 14 अप्रैल को पेश किया जा रहा है। गौरतलब है कि यह कंपनी भारत में एंट्री-लेवल कार सेगमेंट में कंपनी ने Go और Go+ कारें उतार चुकी है। डेटसन ने इसे सबसे पहले दिल्ली ऑटो एक्सपो 2014 शोकेस किया था।

भारत में ही बनी है रेडी गो
Datsun Redi Go कार को सीएमएफ-ए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इसी प्लैटफॉर्म पर फ्रेंच कंपनी रेनो की क्विड कार भी बनाई जाती है। डेटसन रेडी गो कार में 800सीसी का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन को 5-स्पीड मेनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम से जोड़ा किया गया है। दैटसन रेडी-गो का निर्माण भारत में ही किया गया है। इस कार को रेनॉ-निसान के ओरागडम, तमिलनाडु स्थित प्लांट में निर्मित किया गया है।


सबसे सस्ती कार
डेटसल रेडी गो कार की 2.5 लाख रूपए से 4 लाख रूपए तक हो सकती है। इस कार को डेटसन की लाइन अप में गो और गो+ से नीचे रखा जाएगा। यह कार अपनी स्टाइलिंग के लिए मशहूर हो चुकी है तथा इंटरनेट पर इसकी तस्वीरें भी आ चुकी है। कीमत तथा फीचर्स के मामले में इस कार को मारूति अल्टो 800, शेवरले स्पार्क तथा हुंडई ईओन जैसी कारों को कड़ी टक्कर देने वाला माना जा रहा है।

डेटसन रेडी गो की बुकिंग
Datsun Redi Go booking अप्रैल से शुरू होगी तथा इसकी डिलिवरी अप्रैल के अंत से शुरू की जाएगी। भारत से इस कार को साउथ अफ्रीका में एक्स्पोर्ट भी किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो