> >

JLR अपनी इन दो प्रीमियम कारों पर दे रही 3-4 लाख रुपए तक की छूट

Updated: IST JLR
कंपनी के बयान के मुताबिक जेएलआर की दमदार एसयूवी लैंड रोवर डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट की कीमत में 4 लाख रुपए की कमी की गई है

नई दिल्‍ली। एक ओर जहां ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में बढ़ती लागत के चलते कई कार कंपनियों ने अप्रैल में दाम बढ़ाने की घोषणा कर रही है, वहीं प्रीमियम कारों के मार्केट में इसके विपरीत कारों के दामों में भारी कटौती देखने को मिल रही है। टाटा समूह के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी जगुआर लैंडरोवर (JLR) ने भारत में असेंबल होने वाली अपनी दो पॉपुलर कारों की कीमतों में कटौती करने की घोषणा की है। इन कारों में डिस्कवरी स्पोर्ट और ईवोक शामिल है।

कंपनी के बयान के मुताबिक जेएलआर की दमदार एसयूवी लैंड रोवर डिस्‍कवरी स्‍पोर्ट की कीमत में 4 लाख रुपए की कमी की गई है। वहीं लैंडरोवर ईवोक के दाम में 3 लाख रुपए तक की कटौती की गई है। सामान्य तौर पर ऑटो कंपनियां कच्चे माल की कीमत घटने या बढऩे पर ही अपनी गाडिय़ों की कीमतों में बदलाव करती है लेकिन जगुआर लैंडरोवर की कारों की कीमत में कमी का बड़ा कारण यहां पाउंड दरों में हुआ बदलाव है।

बता दें जेएलआर टाटा समूह की स्वामित्व वॉली कंपनी होने के बावजूद भी एक ब्रिटिश कंपनी है और इन दिनों ब्रिटेन की मुद्रा पाउंड के मूल्य में गिरावट देखने को मिली है। इस वजह से कंपनी ने अपनी प्रीमियम एसयूवी के दामों में कटौती की है। लेकिन कही न किसी इस कटौती का फायदा कंपनी को भारतीय बाजार में अपनी पॉजीशन बेहतर बनाने में जरूर मिलेगा। इंडियन ऑटो मार्केट में जेएलआर की कारों का भारत में मुकाबला जर्मन दिग्‍गज बीएमडब्‍ल्‍यू, मर्सिडीज, ऑडी जैसे कंपनियों से है। कीमतों में कटौती के चलते कॉम्‍पटीशन में जेएलआर अब जल्‍द आगे निकल सकती है।

जेएलआर की भारत में असेंबल होने वाली कारों के अलावा उन कारों पर भी भारी डिस्‍काउंट मिल रहा है, जो कि सीधे इंपोर्ट होकर भारत में बिक्री के लिए आती हैं। बता दें रेंज रोवर वोग की कीमत 50 लाख तक कम हुई है, वहीं रेंज रोवर स्पोर्ट्स के दाम में भी 30 लाख रूपए तक कटौती की गई है। लैंड रोवर ने जनवरी में ईवोक एसयूवी के पेट्रोल वर्जन को लॉन्च किया था, जिसकी दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 53.20 लाख रुपए है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???