> >

जीप की पहली मेड इन इंडिया SUV Compass की प्री-बुकिंग शुरू

Updated: IST Jeep Compass.
फि‍एट क्रि‍स्‍लर पहली मेड इन इंडिया SUV Jeep Compass एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है,इसका बुकिंग अमाउंट 50,000 रुपए रखा गया है

पुणे। फि‍एट क्रि‍स्‍लर पहली मेड इन इंडिया जीप कंपास SUV काफी दिनों से चर्चा में बनी हुई है। अब कंपनी अपनी इस लोकप्रिय एसयूवी कार की एडवांस बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक की इस कार को कंपनी की वेबसाइट या नजदीकी FCA या जीप के एक्सक्लूसिव शोरूम पर जाकर बुक करवा सकते हैं। कंपनी ने Jeep Compass SUV Car का बुकिंग अमाउंट 50,000 रुपए निर्धारित किया है।

बता दें इस माह 1 जून 2017 को फिएट क्रिस्टलर ने महाराष्‍ट्र के मुख्‍य मंत्री देवेंद्र फणनवीस, फि‍एट क्रि‍स्‍लर ऑटोमोबाइल (एफसीए) के सीईओ (एशि‍या पैसेफि‍क) पॉल अल्‍काल और FCA इंडि‍या के एमडी केवि‍न फ्लाइन की मौजूदगी में पहली मेड इन इंडिया जीप कंपास का असेंबली लाइन में पेश किया था।

इस कार को पुणे के समीप स्थित रंजनगांव संयंत्र में तैयार किया जा रहा है। जीप कंपास का फुल प्रोडक्‍शन जुलाई में होगा और यह कार इस साल के तीसरे क्वार्टर तक भारतीय मार्केट में आ जाएगी। कंपनी ने कहा कि‍ इसके तीन वेरि‍एंट्स - स्‍पोर्ट, लॉन्गिट्यूड और लि‍मि‍टेड हैं।

फिएट ने जीप कंपास के उत्पादन के लिए इस प्लांट में 28 करोड़ डॉलर (1792 करोड़ रुपए)का निवेश किया है। कंपनी यहां भारत में बिक्री के साथ ही यूके, जापान और साउथ अफ्रीका जैसे देशों को निर्यात के लिए भी जीप कंपास का उत्पादन करेगी। भारत में यह कार राइट-हैंड-ड्राइव वर्जन में उपलब्ध होगी जबकि बाकी के देशों में इस कार को लेफ्ट-हैंड-ड्राइव वर्जन के साथ पेश किया जाएगा। भारत में इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जनों के साथ लॉन्च किया जाएगा।

कंपास एसयूवी को भारत में 1.4 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन के पेश किया जाएगा। इसका पेट्रोल इंजन 160 बीएचपी की पावर और 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करेगा। वहीं डीजल इंजन 170 बीएचपी की पावर के साथ 350 न्यूटन मीटर का टॉक जनरेट करेगा। दोनों ही इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ड्राइ डुअल क्लच ट्रांसमिशन से लैस होंगे। इसके सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग भी दिए जाएंगे। साथ ही जीप की यह एसयूवी 50 से अधिक सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स से लैस होगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???