scriptटाटा के रंजनगांव प्लांट से रवाना हुई पहली Nexon SUV, जानें कब हो रही लॉन्च | First Nexon SUV rolls out from Tata's Ranjangaon Plant | Patrika News

टाटा के रंजनगांव प्लांट से रवाना हुई पहली Nexon SUV, जानें कब हो रही लॉन्च

Published: Jul 21, 2017 03:23:00 pm

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल बिजनेस यूनिट के प्रसिडेंट मयंक पारीक और टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी गुंटेर बुश्‍चेक ने Nexon के पहले बैच को झंडी दिखाकर रवाना किया। 

 Nexon SUV

Nexon SUV

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स की जिस बहुप्रतीक्षित एसयूवी का लोग काफी समय से इतंजार कर रहे थे उसकी पहली यूनिट को कंपनी ने तैयार कर दिया है। जी हां टाटा की नई नेक्सान एसयूवी को अपने रंजनगांव प्लांट से रवाना कर दिया गया है। इस मौके टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्‍हीकल बिजनेस यूनिट के प्रसिडेंट मयंक पारीक और टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी गुंटेर बुश्‍चेक ने Nexon के पहले बैच को झंडी दिखाकर रवाना किया। 

बता दें टाटा की इंपेक्ट डिजाइन के तहत पेश की गई यह चौथी कार है। इससे पहले कंपनी इंपेक्‍ट डिजाइन के तहत टियागो, हैचबैक टिगोर और हैक्‍सा को लॉन्‍च कर चुकी है। कंपनी इस कार को जल्द ही डीलर्स के पास उपलब्ध करवाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि टाटा मोटर्स इस एसयूवी को अगले माह तक भारत में लॉन्च कर सकती है। टाटा मोटर्स ने पहली बार 2014 के ऑटो शो में इसका कॉन्‍सेप्ट मॉडल पेश किया था। 

नई नेक्सॉन को दो इंजन विकल्पो के साथ उतारा जाएगा। इसमें पहला है रेवोट्रॉन सीरीज का 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन, वहीं दूसरा है रेवोटॉर्क सीरीज का 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। पेट्रोल वर्जन में यह कार 5000 rpm पर 110 ps की पॉवर और 2000-4000 rpm पर 170 260 Nm का Maximum Torque जनरेट करती है। वहीं 1.5 डीजल इंजन के साथ यह कार 3750 rpm पर 110 ps की पॉवर और 1500-2750rpm पर 260 Nm का Maximum Torque देती है। दोनों इंजनों को 6—स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो