> >

जनरल मोटर्स ने भारत में कारों की बिक्री बंद की, निर्यात पर जोर

Updated: IST General Motors
जीएम इंडिया ने कहा है कि यह फैसला उसने भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए काफी सोच विचार कर लिया है

नई दिल्ली। वाहन निर्माता जनरल मोटर्स इंडिया ने गुरुवार को कहा कि साल 2017 के अंत तक वह भारत में कारों की बिक्री बंद कर देगी और उसके बाद केवल भारत में बनाए उत्पादों के निर्यात पर जोर देगी।

कंपनी के मुताबिक, 31 दिसंबर से वह देश में कारों की बिक्री नहीं करेगी। लेकिन कंपनी के महाराष्ट्र के तालेगांव संयंत्र में वाहनों का निर्माण जारी रहेगा, जिसका वह निर्यात करेगी। जीएम इंडिया ने कहा है कि यह फैसला उसने भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए काफी सोच विचार कर लिया है।

जीएम के कार्यकारी उपाध्यक्ष और जीएम इंटरनेशनल के अध्यक्ष स्टेफन जेकोबे ने कहा, "हमने कई विकल्पों पर गौर किया, लेकिन भारत में निवेश बढ़ाने की योजना से हमें फायदे की उम्मीद नहीं दिखी। यह हमें बाजार में नेतृत्वकारी स्थिति में नहीं पहुंचाएगा, साथ ही घरेलू बाजार में कोई दीर्घकालिक लाभ की उम्मीद भी नहीं है। फैसला मुश्किल था, लेकिन इसे वैश्विक रणनीति और शेयरधारकों को उचित र्टिन देने को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।"

जीएम इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक केहर काजेम ने कहा कि कंपनी का जोर अब निर्यात पर है। काजेम ने कहा, "जीएम इंडिया का निर्यात कारोबार पिछले साल तीन गुना बढ़ गया है। हम भारत में कारों का निर्माण कर उसका निर्यात करते रहेंगे।"

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???