scriptएक्सीडेंट होने पर भी सुरक्षित रखेगी ये कार, जल्द हो रही लॉन्च | Honda BRV Gets 5 Star Safety Rating, India launch Nearby | Patrika News

एक्सीडेंट होने पर भी सुरक्षित रखेगी ये कार, जल्द हो रही लॉन्च

Published: Apr 07, 2016 01:09:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

भारत में जल्द लॉन्च हो रही Honda BR-V को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

Honda BRV

Honda BRV

नई दिल्ली। होंडा जल्द ही भारत में अपनी एक और नई कार लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इसे Honda BR-V नाम से लेकर आ रही है। इस कार की सबसे खास बात ये है कि एक्सीडेंट होने की स्थिति में यह ड्राइवर और पेसेंजर्स को ज्यादा सुरक्षित रखेगी। इस कार को एशियान एनकैप क्रैश टेस्ट प्रोग्राम में 5 स्टार रेटिंग मिली है।

ऐसे हुआ क्रैश टेस्ट
बीआर-वी को न्यू कार एसेस्मेंट प्रोग्राम फॉर साउथईस्ट एशियन कंट्रीज (आसियान एनकैप) में व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा के लिए 5 स्टार और बच्चों की सुरक्षा के मामले में 4 स्टार रेटिंग दी गई। बीआर-वी यह क्रैश टेस्ट आगे और साइड की तरफ से किया गया था। इसको व्यस्क पैसेंजर सुरक्षा के मामले में इसे 16 में से 14.79 प्वाइंट मिले हैं और बच्चों की सुरक्षा के मामले में यह 72 फीसदी तक सफल रही। इस टेस्ट में काम में ली गई बीआर-वी कार में आगे की तरफ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम दिया गया था।


मई तक होगी लॉन्च
होंडा बीआर-वी को इस साल जनवरी में थाईलैंड में लॉन्च किया गया था। इसे हाल में आयोजित बैंकॉक मोटर शो-2016 में भी डिस्पले किया गया था। हालांकि भारत में इसे मई 2016 तक लॉन्च किया जा सकता है। भारत में मिलने वाली बीआर-वी में होंडा सिटी दिए जा रहे इंजन दिए जाएंगें। अपने सेगमेंट में इस कार की सीधी टक्कर हुंडई क्रेटा और रेनो डस्टर से होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो