scriptलंबोर्गिनी ने भारत में लॉन्च की 3.71 करोड़ की कार, मिलेंगी सिर्फ 250 कारें | lamborghini huracan avio limited edition launched in india | Patrika News
कार

लंबोर्गिनी ने भारत में लॉन्च की 3.71 करोड़ की कार, मिलेंगी सिर्फ 250 कारें

इटालियन कंपनी लंबोर्गिनी के हुराकन एवियो मॉडल का यह स्पेशल एडिशन है

Sep 23, 2016 / 09:49 am

Anil Kumar

नई दिल्ली। इटली की सुपर लग्‍जरी स्पोर्ट्सकारें बनान के लिए मशहूर कंपनी लंबोर्गिनी ने भारत में अपनी स्पेशल एडिशन स्पोर्ट्स कार हुराकन एवियो को पेश किया है। इसकी कीमत 3.71 करोड़ रूपए एक्स शोरूम रखी गई है।इस कार की सबसे खास बात यह है कि यह लिमिटेड एडिशन है जिसकी पूरी दुनिया में केवल 250 यूनिट्स ही बनाकर बेची जाएंगी।

दिखने में बिल्कुल अलग
लंबोर्गिनी ने इस स्पेशल मॉडल को सबसे पहले जिनेवा में हुए ऑटो शो में पेश किया था। इसका बेसिक डिजाइन इंडिया में पहले से मौजूद हुराकन की तरह ही है लेकिन लुक्स में कई बदलाव किए गए हैं जो इसे एक स्पेशल एडिशन कार बनाने का काम करते हैं। इस कार के बोनट पर स्ट्रिप, फ्रंट और साइड स्कर्ट पर कॉन्ट्रास्ट कलर इसे बिल्कुल अलग बनाते हैं।

फाइटर जेट्स से इंस्पायर
लंबोर्गिनी हुराकन एवियो फाइटर जेट्स से इंस्पायर कार है। इसका डिजाइन इस तरह से तैयार किया गया है कि यह बेसिक हुराकन की तुलना में ज्यादा तेज और एयरोडाइनैमिक है। हालांकि इसमें इंजन हुराकन वाला ही दिया गया है। यह 5204 सीसी के इंजन से लैस है जो लगभग 602 बीएचपी का पावर और 560 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है। भारत में इस कार को 5 कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया गया है।

Home / Automobile / Car / लंबोर्गिनी ने भारत में लॉन्च की 3.71 करोड़ की कार, मिलेंगी सिर्फ 250 कारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो