scriptअब पेट्रोल मॉडल में भी आई 100 टन की ट्रेन को खींचने वाली ये कार | Land Rover Discovery Sport Petrol model launched in India | Patrika News
कार

अब पेट्रोल मॉडल में भी आई 100 टन की ट्रेन को खींचने वाली ये कार

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट अब पेट्रोल इंजन के साथ भारत में भी उपलब्ध हो चुकी है

Jun 21, 2016 / 02:40 pm

Anil Kumar

land rover

land rover

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने अपने डिस्कवरी स्पोर्ट को अब पेट्रोल इंजन मॉडल में पेश किया है। कंपनी ने इस कार को 56.50 लाख रूपए की शुरूआती कीमत में पेश किया है। टाटा मोटर्स ने इस कार को देश में डीजल कारों पर लगातार मंडरा रहे खतरे को देखते हुए जारी किया है।

सबसे पावरफुल कार
कंपनी के अध्यक्ष रोहित सूरी ने कहा कि भारत में इतनी जल्दी डिस्कवरी स्पोर्ट का पेट्रोल 2.0 Ltr वर्जन पेश करने की योजना नहीं थी। लेकिन डीजल वाहनों पर प्रतिबंध ने उनकी कारोबारी योजनाओं को प्रभावित किया है, इस वजह से इसे पेश करना पड़ा। कंपनी का दावा है कि यह उसकी सबसे पावरफुल कार है।


खींची थी 100 टन की कार
कंपनी ने इसके पावर को दिखाने के लिए डिस्कवरी स्पोर्ट से 100 टन की ट्रेन को खींचवा कर दिखाया था। इस पावरफुल लग्जरी एसयूवी कार ने ट्रेन को 10 किलोमीटर तक खींचकर दिखाया था। जिस ट्रेन को इस कार ने खींचा उसका वजन 60 डिस्कवरी स्पोर्ट्स के बराबर है। इस एसयूवी में दो ड्राइवर बैठे थे जिनमें से एक लैंड रोवर के टेस्ट ड्राइवर कार्ल रिचर्ड्स और दूसरे रोड टु रेल कनवर्जन स्पेशलिस्ट जेम्स प्लैट थे।

Home / Automobile / Car / अब पेट्रोल मॉडल में भी आई 100 टन की ट्रेन को खींचने वाली ये कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो