> >

मर्सिडीज ने भारत में लॉन्च की नई E-Class कार, ये है कीमत और फीचर्स

Updated: IST Mercedes-Benz E-Class
नई मर्सिडीज ई-क्लास को दो वैरिएंट E200 (पेट्रोल) वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4- सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है

नई दिल्‍ली। लग्जरी कारों की बात हो और मर्सिडीज का नाम शामिल न हो ऐसा कम ही देखने को मिलता है। मंगलवार को लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भारत में नई E-Class कार को लॉन्च किया है। भारत में यह कार दो वेरिएंट E200 (पेट्रोल) और E350D (डीजल) में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।

कीमत की अगर बात करें तो इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 56.15 लाख रुपए और डीजल वर्जन की कीमत 69.47 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, मुंबई) रखी गई है। ई क्लास कारों की भारत में बिक्री की एक वजह यह भी है कि इसमें ​रियर लेगरूम काफी है। इसके साथ ही इसका लॉन्ग व्हीलबेस भी इसे खरीदने के लिए प्रेरित करता है। यह लम्बे व्हीलबेस वाली ई-क्लास कार है। साथ यह मर्सिडीज की मेड इन इंडिया कार है। अभी तक यह कार केवल चीन में लेफ्ट हैंड ड्राइव वर्जन में उपलब्ध थी लेकिन भारत में लंबे व्हीलबेस वाली कार को राइट हैंड ड्राइव वर्जन के साथ उतारा गया है।

नई मर्सिडीज ई-क्लास को दो वैरिएंट E200 (पेट्रोल) वेरिएंट में 2.0 लीटर का 4- सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 187 PS की पॉवर के साथ-साथ 300 न्यटन मीटर टार्क भी पैदा करता है। मर्सिडीज की इस कार की खास बात यह है कि यह 8.5 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं अगर हम इसके E-350 D (डीजल) वेरिएंट की बात करें तो इसमें 3.0 लीटा का V6 इंजन लगा है जो कि 262 PS की पॉवर और 620 Nm टार्क पैदा करता है। 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में यह मात्र 6.6 सेकेंड का समय लेती है। इसकी टॉप स्पीड 250 kmph है। साथ ही दोनों इंजनों के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

फीचर्स की बारे में चर्चा करें तो इसमें ज्यादा व्हीलबेस होने की वजह से केबिन में ज्यादा जगह मिलती है। इसके डीजल वेरिएंट में फुल एलईडी हैडलैंप्स, एयर सस्पेंशन और पीछे की तरफ इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सीटें दी गई हैं। डैशबोर्ड के सेंटर में S-Class वाला 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। नई मर्सिडीज E-Class में पैनारोमिक सनरूफ, मोटराइज्ड सनब्लाइंड, 64 कलर की एम्बिएंट लाइटिंग और स्टीयरिंग व्हील पर टच-सेंसेटिव कंट्रोल्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???