scriptमहिंद्रा का फेस्टिव सीजन दांव, 1 लाख रूपए कम में लॉन्च की नई कार | Mahindra bolero power plus with price of Rs 6.59 lakh launched | Patrika News

महिंद्रा का फेस्टिव सीजन दांव, 1 लाख रूपए कम में लॉन्च की नई कार

Published: Sep 13, 2016 09:18:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

महिंद्रा ने अपनी ने नई कॉम्पेक्ट एसयूवी कार बोलेरो पावर प्लस पेश की है

Mahindra bolero power plus

Mahindra bolero power plus

नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी बोलेरो पावर प्लस लॉन्च की है। यह नई सब फोर मीटर एसयूवी कार है जो पहले से मौजूद बोलेरो पर ही आधारित है। कंपनी ने फेस्टिव सीजन दांव खेलते हुए इसे 6.59 लाख रूपए (एक्स शोरूम, मुंबई) की शुरूआती कीमत पर पेश किया है। नई महिंद्रा बोलेरो पावर प्लस की लंबाई में बड़ी कमी की गई है। इसकी लंबाई 4 मीटर से कम की गई है, लेकिन ऊंचाई और चौड़ाई बोलेरो के समान ही है। इमसें नया 1.5 लीटर डीजल इंजन लगाया गया है जो ग्राहकों को टैक्स बेनिफिट देने वाला है।

13 फीसदी ज्यादा पावरफुल
नया इंजन दिए जाने से टैक्स बेनिफिट की वजह से इस नई कार की कीमत पहले वाली बोलेरो से लगभग 1 लाख रूपए कम हो गई है। लेकिन खास बात यह है कि इस छोटी बोलेरो में भी 7 लोगों के बैठने की जगह है। हालांकि नया इंजन भले ही साइज के मामले में बड़ी बोलेरो के इंजन से छोटा हो लेकिन पावर के मामले में उससे 13 फीसदी ज्यादा पावरफुल है। यह इंजन करीब 70 बीएचपी की पावर और 195 एनएम का टॉर्क देता है। माइलेज भी इसका बड़ी बोलेरो से 5 फीसदी ज्यादा है।

सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कार
महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रेजिडेंट एंड चीफ एग्जिक्यूटिव (ऑटोमोटिव) प्रवीण शाह कहा कि बोलेरो 10 साल तक इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है। अब नई कॉम्पैक्ट साइज की और ज्यादा पावरफुल बोलेरो इस ब्रैंड को और ज्यादा मजबूत करने का काम करेगी। सब-4 मीटर की एसयूवी का सेगमेंट इंडिया में इस समय सबसे हॉट बना हुआ है। इस सेगमेंट में सबसे पहले फोर्ड की इकोस्पोर्ट्स ने तहलका मचाया था। इस समय मारूति विटारा ब्रेजा छाई हुई है। वहीं, महिंद्रा इस सेगमेंट को लेकर सबसे ज्यादा अग्रेसिव है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की महिंद्रा की कारें पहले से मौजूद हैं। टीयूवी300, नुवोस्पोर्ट् और केयूवी100 के बाद अब महिंद्रा बोलेरो पावर प्लस के रूप में चौथी कॉम्पेक्ट एसयूवी लेकर आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो