> >

Mahindra अगले 5 साल में करेगा 1 अरब डॉलर का निवेश, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार

Updated: IST Mahindra
लक्ष्य को हासिल करने के लिए कंपनी अमरीका में मौजूद कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करने पर भी विचार कर रही है।

नई दिल्ली। देश की प्रमुख आॅटोमोबाइल कंपनियों में शुमार महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले 5 सालों में अमरीका में विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों में एक अरब डॉलर का निवेश करना चाहती है। कंपनी का टारगेट अमरीकी बाजार से होने वाली आमदनी को बढ़ाकर 5 अरब डॉलर तक पहुंचाना है। बता दें अमरीका में ​महिंद्रा के कर्मचारियों की संख्या तीन हजार है। निर्धारित किए गए लक्ष्य को हासिल करने के लिए कंपनी अमरीका में मौजूद कर्मचारियों की संख्या को दोगुना करने पर भी विचार कर रही है।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने बताया, हमने अभी तक अमेरिका में अपने सभी कारोबार क्षेत्रों में एक अरब डॉलर का निवेश किया है। कंपनी की योजना अगले पांच साल में एक अरब डॉलर और निवेश करने की है। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि निवेश कितना होगा, यह कई कारकों मसलन बाजार परिस्थितियों, विभिन्न परियोजनाओं की सफलता आदि पर निर्भर करेगा।

इसके अलावा गोयनका बताया कि हाल ही में महिंद्रा ने अमरीका डाक सेवा अनुबंध के लिए बोली लगाई है। यदि हमे यह कॉन्टेक्ट मिल जाता है तो यह अमरीका में कंपनी के कारोबार में बड़ा इजाफा होगा। बता दें 19 अरब डॉलर के इस समूह का अभी अमेरिका में सात कारोबारी क्षेत्रों से राजस्व 2.5 अरब डॉलर है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???