scriptMahindra 4 अप्रैल को लॉन्च करेगी यह आकर्षक और दमदार कार | Mahindra NuvoSport launch, booking, price and mileage | Patrika News
कार

Mahindra 4 अप्रैल को लॉन्च करेगी यह आकर्षक और दमदार कार

Mahindra की यह कार Nuvosport नाम से मारूति ब्रेजा की टक्कर में आ रही हैं।

Mar 28, 2016 / 03:13 pm

Anil Kumar

Mahindra Nuvosport

Mahindra Nuvosport

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी यूटीलिटी व्हीकल बनाने वाली कंपनी Mahindra अब अपनी एक और दमदार SUV car लॉन्च करने जा रहा है। महिन्द्रा अपनी इस नई कॉम्पेक्ट एसयूवी कार को NuvoSport नाम से लेकर आ रही है। इसमें अंदर की बात ये है कि महिन्द्रा नुवोस्पोर्ट इसकी पहले आ चुकी सब-4 मीटर एसयूवी क्वांटो का ही नया अवतार है। महिंद्रा नुवोस्पोर्ट को 4 अप्रैल को लॉन्च किया जा रहा है।

आकर्षक स्पोर्टी डिजाइन
महिंद्रा की इस एसयूवी को आकर्षक स्पोर्टी डिजाइन में लाया गया है। इस कार का डिजाइन काफी हद तक नई जनरेशन वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो से मिलता-जुलता है। इसमें नए फ्रंट फेसिया, ब्लैक बंपर और फॉक्स स्किड प्लेट आदि में महिंद्रा स्कॉर्पियो की झलक मिलती है।


पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल
कंपनी ने फिलहाल इस गाड़ी के इंजन और स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है। खबर है कि इस एसयूवी में केयूवी100 का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और टीयूवी300 में दिया गया 1.5 लीटर डीजल इंजन दिए जा रहे हैं। इसके अलावा इसके डीजल इंजन मॉडल में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया जा सकता है।

महिन्द्रा की तीसरी कॉम्पेक्ट एसयूवी
बता दें कि नई लॉन्च हो रही महिंद्रा नुवोस्पोर्ट कंपनी की तीसरी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। महिन्द्रा इससे पहले टीयूवी300 और केयूवी100 भारतीय कार मार्केट में उतार चुकी है।

महिन्द्र नुवोस्पोर्ट की कीमत
माना जा रहा है कि महिंद्रा नुवोस्पोर्ट की कीमत 5.5 लाख रूपए से 8.5 लाख रूपए के बीच हो सकती है। लॉन्चिंग के बाद इस एसयूवी का मुकाबला मारूति विटारा ब्रेजा तथा फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी कारों से होने वाला है।

Mahindra Nuvosport booking
महिन्द्रा नुवोस्पोर्ट के लिए कंपनी अलग से वेबसाइट भी लॉन्च की है। यहां पर महिन्द्रा नुवोस्पोर्ट की Advance booking करवाई जा सकती है।

Home / Automobile / Car / Mahindra 4 अप्रैल को लॉन्च करेगी यह आकर्षक और दमदार कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो