scriptमारूति अल्टो: जल्द डीजल मॉडल में आ रही है ये मारूति कार | Maruti Alto 800 diesel could get launch this year | Patrika News
कार

मारूति अल्टो: जल्द डीजल मॉडल में आ रही है ये मारूति कार

मारूति अल्टो800 का डीजल मॉडल इसी साल किया जा रहा है लॉन्च

Jan 02, 2016 / 09:55 am

Anil Kumar

Maruti Alto 800 diesel

Maruti Alto 800 diesel

नई दिल्ली। मारूत सुजुकी की भारत में सबसे लोकप्रिय कारों में से अल्टो 800 एक है। हमेशा से ही बेस्ट सेलिंग कार रहने वाली अल्टो 800 अभी तक पेट्रोल मॉडल में ही उपलब्ध थी। लेकिन अब कंपनी इस कार का डीजल मॉडल भी मार्केट में उतारने वाली है। माना जा रहा है कि मारूति अल्टो 800 डीजल मॉडल को पहले दिसम्बर 2015 में लांच किया जाना था लेकिन ऐसा हुआ नहीं। खबर है कि Maruti Alto Diesel को अब 2016 के मध्य तक उतारा जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि मारूति अल्टो800 डीजल मॉडल को फरवरी में आयोजित हो रहे दिल्ली ऑटो एक्सपो में भी डिस्पले किया जाएगा।


गौरतलब है कि मारूति सुजुकी अल्टो पिछले 2 दशक से भारत में उपलब्ध है। यह कार कई बार नए डिजाइन और सुधार के साथ आ चुकी है और सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग रही है। अब अल्टो डीजल मॉडल छोटी कारों के सेगमेंट में एक बैंचमार्क कायम कर सकता है। हालांकि फिलहाल कंपनी की ओर से अल्टो800 डीजल मॉडल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन 793 सीसी का डीजन इंजन के साथ यह इसी साल देखने को मिल सकती है।

माना जा रहा है कि Maruti Alto 800 Diesel में सेलेरियो में लगा 47 बीएचपी और 125 एमएम का टार्क पैदा करने वाला इंजन लगा है दिया ज रहा है। इसके अलावा अल्टो के10 और सेलेरियो की तरह अल्टो डीजल में भी 4 स्पीड वाला ऑटोमेटिक गियर बॉक्स दिया जा सकता है।

Home / Automobile / Car / मारूति अल्टो: जल्द डीजल मॉडल में आ रही है ये मारूति कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो