> >

मारुति की इस नई कार में होंगे सिर्फ 2 दरवाजें, ऐसा होगा लुक

Updated: IST Maruti New Swift
मारुति की सभी कारों में चार दरवाजे होते है लेकिन यह कंपनी पहली ऐसी कार होगी जिसमे केवल दो ही दरवाजे होंगे।

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल क्षेत्र में मारुति सुजुकी एक ऐसा ब्रांड है जिसका नाम हर किसी शख्स की जुबान पर है। जब भी कही कार खरीदने की बात की जाती है तो वहां एक बार मारुति की कारों की चर्चा अवश्य होती है। मारुति सुजुकी ने बदलते समय के साथ और अपने ग्राहकों की डिमांड के साथ अपनी कारों को लेटेस्ट बदलाव के साथ पेश किया है।

swift car

अलग-अलग सेगमेंट की कारों में मारुति सजुकी लेटेस्ट और आकर्षक बदलाव करती रहती है। पिछले माह मारुति ने अपनी शानदार हैचबैक कार इग्निस को लॉन्च किया था। कंपनी पहली बार इस कार मात्र 11000 रुपए में ऑनलाइन बुकिंग शुरू की थी, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। अब मारुति अपनी सबसे लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट को एक और मॉडल में पेश करने जा रही है। वैसे मारुति की सभी कारों में चार दरवाजे होते है लेकिन यह कंपनी पहली ऐसी कार होगी जिसमे केवल दो ही दरवाजे होंगे।

swift car

सिर्फ दो दरवाजे वाली स्विफ्ट को मारुति ने स्पोर्टी लुक प्रदान करने की कोशिश की है। इसमें 1.6 लीटर 4 सिलेंडर VVT पेट्रोल वाला इंजन लगा हुआ है जो कि 134 bhp पॉवर के साथ-साथ 160 Nm टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

वीडियो में देखें 2 दरवाजें वाली मारुति कार की पूरी जानकारी

इसमें 1586CC इंजन के साथ कार में 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। सुरक्षा के मामले में भी कार में कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए है। यह कार 7 एयरबैग के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) से लैस है।

swift car

नई स्विफ्ट में लगे एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) कार को और भी ज्यादा सेफ्टी प्रदान करते है। हालांकि इस कार की कीमत के बारें में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऑटो एक्पर्ट इस स्पोर्टी कार की कीमत 8 लाख के आस-पास एक्सपेक्ट कर रहे है। लेकिन कंपनी को उम्मीद है कि उसके द्वारा किया गया दो दरवाजे वाला एक्सपरिमेंट ग्राहकों जरूर पसंद आएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???