scriptकुछ ऐसी होगी मारुति की नई कार बलेनो | Maruti Suzuki Baleno launch: new pictures released | Patrika News

कुछ ऐसी होगी मारुति की नई कार बलेनो

Published: Aug 31, 2015 06:40:00 pm

 नई तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि Maruti Suzuki Baleno मारुति
स्विफ्ट से थोड़ी बड़ी होगी

Maruti Suzuki Baleno pictures

Maruti Suzuki Baleno pictures

नई दिल्ली। सुजुकी ने अपकमिंग कार बलेनो की नए तस्वीरें जारी की हैं। इससे पहले कम्पनी ने केवल साइड प्रोफाइल के फोटोज जारी किए थे। नई तस्वीरों से निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि बलेनो मारुति की सेडान कार सियाज पर आधारित है। नई तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि बलेनो मारुति स्विफ्ट से थोड़ी बड़ी होगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी मारुति सुजुकी ने पिछले कई महीनों से चले आर रहे संशय को दूर करते हुए बताया था कि कोडनेम वाईआरए के नाम से सुर्खियों में रही कम्पनी की नई कार का नाम बलेनो होगा। कार का लांच दीवाली पर किया जा सकता है।

Maruti Suzuki Baleno प्रीमियम हैचबैक कार होगी। इस कार को सितम्बर में आयोजित होने वाले 66वें फ्रेंकफर्ट मोटर शो में 15 सितम्बर को प्रदर्शित किया जाएगा। हालांकि अभी तक इस कार के फीचर्स और प्राइस के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।


मारुति सुजुकी बलेनो सेडान


बलेनो सेडान और नई लांच होने वाली कार में कोई समानता नहीं

एक बयान जारी कर कम्पनी ने बताया है कि मारुति बलेनो का वल्र्ड प्रीमियर 66वें फ्रेंकफर्ट मोटर शो में किया जाएगा। कम्पनी का कहना है कि इस कार में नई तकनीकों, शानदार डिजाइन और आरामदायक इंटीरियर का समावेश होगा। हालांकि कम्पनी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि 1999 के समय में इसी नाम की सेडान कार और नई लांच होने वाली कार में कोई समानता नहीं है।

यहां देखें मारुति सुजुकी बलेनो का टीजर वीडियो



मारुति की बलेनो कम्पनी के नई शोरूम सीरीज नेक्सा में ही उपलब्ध होगी। लांच के बाद मारुति बलेनो का मुकाबला होंडा जैज और हुंडई एलाइट आई20 से होगा।

मारुति बलेनो फीचर्स

रिपोर्टस की मानें तो मारुति बलेनो में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर वाला इंजन यूज किया जाएगा जबकि डीजल इंजन 1.3 लीटर का होगा। कार के हैडलैम्प वैसे ही होंगे जैसे कम्पनी की अन्य कारों में आते हैं। बलेनो कार में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स भी मौजूद रहेंगे। हालांकि सही जानकारी लांच के दौरान ही मिल पाएगी।



गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने 1999 के दौर में बलेनो नाम से सेडान कार लांच की थी। इसे 2006 में बंद कर दिया गया था। इसके स्थान पर मारुति सुजुकी एसएक्स4 को लाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो