scriptMaruti Suzuki लेकर आई Vitara SUV कार, देगी डस्टर, इकोस्पोर्ट को टक्कर | Maruti Suzuki Vitara coming to compete with Duster and Ecosport | Patrika News

Maruti Suzuki लेकर आई Vitara SUV कार, देगी डस्टर, इकोस्पोर्ट को टक्कर

Published: Nov 22, 2015 11:45:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

मारूति सुजुकी की इस नई कॉम्पेक्ट एसयूवी को एक डीलर शोरूम में देखा गया है

Maruti Suzuki Vitara

Maruti Suzuki Vitara

नई दिल्ली। देश में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी जल्द ही नई कॉम्पेक्ट एसयूवी कार लॉन्च करने जा रहा है। भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों के प्रति बढ़ते क्रेज के चलते कंपनी यह मॉडल उतारने जा रही है। साल 2013 में रेनो डस्टर और उसके ठीक बाद फोर्ड ईकोस्पोर्ट के लॉन्च के बाद से ही कई कंपनियों ने इस तरह की गाडय़िां लॉन्च कर दी हैं।

अब मारूति सुजुकी भी जल्द ही अपना एसयूवी मॉडल लॉन्च करने वाली है। हाल ही में मारूति सुजुकी विटारा कार को भारत के एक डीलर शोरूम में देखा गया। इस कार की पहली झलक 2014 पेरिस मोटर शो में देखने को मिली थी।

मारूति सुजुकी की प्रोडक्शन रेडी विटारा को आईवी-4 कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है। आईवी4 में एक्स एल्फा प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाली गाड़ी का नाम विटारा होगा ना की एक्सए एल्फा विटारा में 1.3-लीटर इंजन दिया गया है जिसका इस्तेमाल कंपनी स्विफ्ट, स्विफ्ट डिजायर, एस-क्रोस और सियाज में भी करती है।

माना जा रहा है मारूति सुजुकी विटारा को अगले साल फरवरी में लॉन्च किया जा रहा है। इसकी अनुमानित कीमत 7 से 10 लाख रूपए तक हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो