scriptलॉन्च होते ही हिट हुई ये मारूति कार, 4 महीने में मिली 1 लाख बुकिंग | maruti vitara brezza receives over 1 lakh bookings | Patrika News

लॉन्च होते ही हिट हुई ये मारूति कार, 4 महीने में मिली 1 लाख बुकिंग

Published: Jul 25, 2016 09:47:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

मारूति सुजुकी की कॉम्पेक्ट एसयूवी कार विटारा ब्रेजा की बुकिंग का आंकड़ा 1 लाख पार

maruti vitara breeza

maruti vitara breeza

नई दिल्ली। मारूति सुजुकी की पहली कॉम्पैक्ट एसूयवी विटारा ब्रेजा ने लॉन्चिंग के 4 महीनों में 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। विटारा ब्रेजा की आकर्षक स्टाइल, एडवांस फीचर्स, दमदार इंजन, बेहतर माइलेज और प्रतिस्पर्धात्मक कीमत की वजह लोगों ने इसे हाथों लिया है। 8 मार्च 2016 को लॉन्च हुई ब्रेज़ा के लिए कुछ शहरों में तो नौ महीने तक का वेटिंग पीरियड चला रहा है।

maruti vitara breeza

डीजल मॉडल में उपलब्ध
मारूति विटारा ब्रेजा के पावर स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इसे केवल एक इंजन ऑप्शन में उतारा गया है। इसमें 1.3 लीटर डीडीआईएस-200 इंजन दिया गया है। हालांकि इस कार में पावर ज्यादा नहीं है लेकिन माइलेज के मामले में यह काफी बेहतर है। एआरएआई के मुताबिक यह कार 24.3 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है।

maruti vitara breeza
आकर्षक इंटीरियर फीचर्स
मारूति विटारा ब्रेजा के इंटीरियर की बात की जाए तो इसमें 5 पैसेंजर बैठ सकते है। इसमें बूट स्पेस भी काफी अच्छा दिया गया है। फीचर्स की बात की जाए तो विटारा ब्रेजा में स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कई कलर वाले डायल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि दिए गए हैं। देखने में भी काफी आकर्षक लगने वाली इस कार में स्टाइल के मामले में कंट्रास्ट रूफ, बॉडी ग्राफिक्स के साथ-साथ आगे और पीछे की तरफ बुल हॉर्न डिजायन की एलईडी लाइटें दी गई हैं।


जल्द आएगा ऑटोमेटिक वर्जन
मारूति विटारा ब्रेजा कॉम्पेक्ट एसयूवी कार का प्रदर्शन लॉन्चिंग के समय से ही अच्छा रहा है। लॉन्चिंग के कुछ ही दिनों में इसे 40000 से ज्यादा बुकिंग मिलीं। बिक्री के मामले में इसने हुंडई की क्रेटा को भी पीछे छोड़ दिया। माना जा रहा है कि वाले दिनों में विटारा ब्रेजा ऑटोमैटिक वर्जन भी उतारा जाएगा। इसके ऑटोमेटिक वर्जन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह निश्चित तौर पर इसकी सफलता को और आगे ले जाने वाला साबित होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो