> >

ग्लोबल स्तर पर लॉन्च हुई होंडा की नई अकार्ड, जानें भारत में कब तक आएगी

Updated: IST 2018 Honda Accord
होंडा ने अपनी पॉपुलर सेडान कार 2018 अकार्ड को यूएस में लॉन्च कर दिया है। यह होंडा की 10वीं जेनरेशन कार है

नई दिल्ली। होंडा ने अपनी पॉपुलर सेडान कार 2018 अकार्ड को यूएस में लॉन्च कर दिया है। यह होंडा की 10वीं जेनरेशन कार है। यूएस में इस कार की बुकिंग शुरू हो गई है। होंडा ने नई अकॉर्ड को पॉवरफुल इंजन के साथ कई नए हाईटेक फीचर्स के साथ उतारा है। यह कार भारत में साल 2018 में लॉन्च हो सकती है।

नई होंडा अकार्ड में 2.4-लीटर के इन-लाइन फोर इंजन के स्थान पर अब छोटा 1.5-लीटर और 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है। इसका 2.0-लीटर इंजन बिल्कुल सिविक जैसा ही है और यह 6000 आरपीएम पर 250 बीएचपी पावर और 370 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही कार का 1.5-लीटर इंजन 189 बीएचपी पावर और 260 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों ही इंजन ऑप्शन्स को 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसके अलावा नई अकार्ड में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन का आॅप्शन भी दिया गया है।

लुक और फीचर्स की बात करें तो नई अकार्ड के व्हीलबेस को 50 mm तक बढ़ाया गया है और इसकी चौड़ाई भी 10 mm बढ़ाई गई है। साथ ही कार को कॉम्पैक्ट साइज देने के लिए इसकी लंबाई को 15 mm कम किया गया है। इसमें सी शेप्ड एलईडी टेल लाइट दी गई है। कार को वजन में हल्की बनाने के लिए हाई-स्ट्रैंथ स्टील का इस्तेमाल किया गया है। होंडा ने की यह कार दो ड्राइविंग मोड्स नॉर्मल और स्पोर्ट में उपलब्ध होगी।

न्यू अकॉर्ड में लैटर टाइटनिंग पावर स्टेयरिंग, ट्रांसमिशन कैलिब्रेशन, ट्रॉटल मैप जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से इसमें कोलिसन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम, लेन डिपार्चर वार्निंग, रोड डिपार्चर मिटिगेशन, अडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ब्लाइंड स्पोर्ट विद क्रॉस ट्रैफिक और ड्राइव अवेयरनैस मॉनिटर भी दिए गए है। साथ ही कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी दी गई है। ये सभी फीचर्स इस कार को एक फुलीलोडेड कार बनाते है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???