> >

Photo Icon इसी महीने लॉन्च होंगी ये 5 नई कारें, कीमत 4 से 7 लाख के बीच में

Updated: IST Datsun Redi Go
ये कारें हुंडई, महिन्द्रा, टाटा और डेटसन जैसे ब्रैंड्स द्वारा लॉन्च की जा रही है

नई दिल्ली। भारत में नए फाइनेंशियल ईयर की शुरूआत करते हुए कार निर्माता अप्रैल के महीने में कई कारें लॉन्च करने जा रहे हैं। ये कारें हुंडई, महिन्द्रा, टाटा और डेटसन जैसे ब्रैंड्स द्वारा लॉन्च की जा रही है। इनमें स्माल हैचबैक से लेकर कॉम्पेक्ट एसयूवी कारें शामिल है। इन कारों की कीमत 4 से 7 लाख रूपए के बीच में हो सकती है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कौनसी कारें लॉन्च हो रही है और उनमें क्या खास है। तो जनिए...

महिन्द्रा नुवोस्पोर्ट (Mahindra Nuvosport)
महिन्द्रा की तीसरी कॉम्पेक्ट एसयूवी कार है तथा इसी हफ्ते लॉन्च हो रही है। स्कॉर्पियो के प्लेटफॉर्म पर बनी महिन्द्रा नुवोस्पोर्ट की कीमत 7 से 8 लाख रूपए के बीच में हो सकती है। इसे 1.5 लीटर एमफाल्कन डीजल इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स सिस्टम के साथ उतारा जा रहा है।

टाटा टियागो (Tata Tiago)
टाटा की यह कार 6 अप्रैल को लॉन्च हो रही है। कंपनी पहले इसे जिका नाम से लेकर आ रही थी, लेकिन जिका नाम के वायरस के चलते इसका नाम बदल दिया गया और इसे टियागो नाम से लाया जा रहा है। यह कंपनी की पूरी तरह से नए एक्सओ प्लेटफॉर्म पर आधारित कार है जिसकी कीमत 3.5 लाख रूपए से 5 लाख रूपए के बीच में हो सकती है। कंपनी की तीसरी ऐसी कार है जो टाटा की हॉरिजोनेक्सट डिजाइन स्ट्रेटजी पर बनी है। इसे 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन मॉडल्स में उतारा जा रहा है।

हुंडई ग्रैंड आई10 स्पेशल एडिशन (Hyundai Gran i10 Special Edition)
हुंडई भारत में अपनी मौजूदगी के 20 साल पूरे करने की खुशी में अपनी पॉपुलर हैचबैक ग्रैंड आई10 का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर रही है। यह स्पेशल एडिशन इस कार के दोनों यानी पेट्रोल और डीजल मॉडल में उतारा जा रहा है। इसमें इंजन को छोड़कर कई सारे नए फीचर्स जोड़े गए हैं। माना जा रहा है कि इसकी कीमत 4 से 5 लाख रूपए के बीच में होगी। यह स्पेशल एडिशन मेनुअल समेत 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वर्जन में पेश किया जा रहा है।

डेटसन रेडी गो (Datsun Redi)
जापानी ब्रैंड निसान के तहत आने वाले डेटसन ब्रैंड की यह भारत में लॉन्च होने जा रही तीसरी कार है। यह क्रॉसओवर थीम पर हैचबैक कार है जिसकी कीमत 3 से 5 लाख रूपए के बीच में हो सकती है। इसमें 1.2 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ दिया जा रहा है। इसके अलावा इसके सीएनजी और एलपीजी ऑप्शंस में भी उतारा जा सकता है।

बीएमडब्लू एक्स1 (BMW X1)
कंपनी ने इस कार फरवरी में आयोजित हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान डिस्पले किया था। उस समय कंपनी ने कहा था कि इसकी डिलीवरी अप्रैल से शुरू हो जाएगी। इस कार को फ्रंट व्हील यूकेएल प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। नई बीएमडब्लू एक्स1 की कीमत 29.9 लाख से 39.9 लाख रूपए के बीच में होगी। यह कार 2.0 लीटर डीजल इंजन से लैस है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???