scriptनिसान की कारों में मिली खराबी, वापस बुलाई 12000 यूनिट्स | Nissan Recalls 12000 Unites of Sunny and Micra | Patrika News

निसान की कारों में मिली खराबी, वापस बुलाई 12000 यूनिट्स

Published: Jun 30, 2015 12:11:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

निसान सन्नी सेडान और माइक्रा हैचबैक में मिली है एयरबेग और इंजन स्विच संबंधी खामियां

Nissan Cars recall

Nissan Cars recall

नई दिल्ली। निसान इंडिया ने भारत में अपनी 12000 कारों को रिकॉल किया है। निसान द्वारा वापस बुलाई गई इन सभी यूनिट्स में सन्नी सेडान और माइक्रा हैचबैक मॉडल शामिल है। कंपनी के मुताबिक इन कारों इंजन स्विच और एयरबेग संबंधी खामियां पाई गई है। ये सभी कारें जून 2013 से मार्च 2015 के बीच में बनाई गई थी।

यह भी पढ़ें
डटसन की दोनों कारें क्रेश टेस्ट में फेल, अब आएंगी एयरबेग के साथ



270000 कारों का है ग्लोबल रिकॉल
निसान ने भारत ही नहीं बल्कि ग्लोबल स्तर पर अपनी कारों का रिकॉल किया है। ग्लोबल स्तर पर कंपनी की ओर से 270000 कारों को उनमें पायी गई खामियां ठीक करने के लिए वापस बुलाया गया है।


फेल हो सकते हैं एयरबेग और इंजन स्विच
भारत में अपनी Nissan Sunny सेडान और Nissan Micra हैचबैक को रिकॉल किया गया है। इन दोनों ही कारों में एयरबेग और इंजन स्विच संबंधी खामियां पायी गई है। कंपनी के मुताबिक ये खामिया जून 2013 से मार्च 2015 के बीच में बनाई कारों में पायी गई है।




फ्री में ठीक करेगी कंपनी
हालांकि निसान की इन कारों ग्राहकों के लिए राहत की खबर ये है कि इन कारों में पायी गई खामियों को कंपनी की ओर बिल्कुल फ्री में ठीक करके दिया जाएगा। इसके लिए ग्राहकों कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा। निसान सन्नी और माइक्रा ऑनर अपनी कारों को चैक के लिए नजदीकी निसान ऑथोराइज्ड रिटेलर्स के पास ले जा सकते हैं।

अब तक 7 लाख व्हीकल हुए रिकॉल
गौरतलब है कि पिछले महीने होंडा भी अपनी अकॉर्ड, सीआर-वी तथा सिविक कारों की 11381 यूनिट्स रिकॉल कर चुकी है। इन कारों में भी पेसेंजर और ड्राइवर साइड एयरबेग संबंधी खामियां पायी गई थी। दिलचस्प बात ये भी है कि जब सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मेन्युफेक्चरर्स के मुताबिक देश में अब तक 7 लाख से ज्यादा व्हीकल खामियों के चलते रिकॉल किए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो