scriptये कार खुद बोलेगी, कब करवानी है उसकी सर्विस और मेंटीनेंस | Nissan to launch cars in India with notification system | Patrika News

ये कार खुद बोलेगी, कब करवानी है उसकी सर्विस और मेंटीनेंस

Published: Dec 02, 2016 10:44:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

यह कार मेंटेनेंस या सर्विस की जरूरत होने पर ड्राइवर को सूचित करेगी

nissan car

nissan car

नई दिल्ली। जापान की कार निर्माता कंपनी निसान भारत में अब बेहद अत्याधुनिक फीचर्स से लैस कार लॉन्च करने जा रही है। गौरतलब है कि इस कंपनी ने भारतीय खरीदारों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने का वादा किया था। कंपनी जल्द भारत में लॉन्च होने वाली अपनी कारों में एडवांस तकनीक देगी। इसी के तहत ये कंपनी 2017 से यह अपनी कारों में नोटिफिकेशन सिस्टम की सर्विस देने जा रही है।

अगले साल से आएगी ऐसी कारें
खबर है कि जापानी कंप​नी निसान साल 2017 से अपनी कारों में नोटिफिकेशन सिस्टम का फीचर देगी। यह सिस्टम कार को मेंटेनेंस या सर्विस की जरूरत होने पर ड्राइवर को सूचित कर देगा।

25 फीसदी तक बढेगी बिक्री
निसान कंपनी अपनी कारों की बिक्री को बढ़ाने के लिए इसके अलावा और भी कई सारे एडवांस फीचर्स और तकनीक देने पर ध्यान दे रही है। निसान के कॉर्पोरेट वाइस प्रेजिडेंट केंट ओहैरा ने बताया है कि 2022 तक टेक्नोलॉजी संबंधित सेवाओं से निसान की बिक्री में 25 फीसदी तक बढ़ोतरी होगी।

अभी ये कारें हैं पॉपुलर
निसान इंडिया भारत में अभी माइक्रा, माइक्रा एक्टिव, सनी, टेरेनो जैसी पॉपुलर कारें बेच रही हैं। जल्द ही कंपनी अपनी जीटीआर और एक्स टरायल मॉडल भी भारतीय मार्केट में उतारने जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो