scriptलो आ गया कार की हवा साफ करने वाला यंत्र, प्रदूषण होगा दूर | philips car air purifier priced at rs 7999 | Patrika News
कार

लो आ गया कार की हवा साफ करने वाला यंत्र, प्रदूषण होगा दूर

कार की हवा को साफ कर प्रदूषण मुक्त बनाने वाले इस यंत्र को फिलिप्स कंपनी ने लॉन्च किया है

Dec 31, 2015 / 03:43 pm

Anil Kumar

philips car air purifier

philips car air purifier

नई दिल्ली। अब ऐसा यंत्र भी आ चुका है जो कार की हवा को साफ कर प्रदूषण मुक्त बनाता है। दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण को लेकर सरकार द्वारा ऑड-इवेन फार्मूला लगाया जा रहा है। इसी वजह से बढ़ते प्रदूषण पर रोकथाम लगाने के लिए जापान की कंपनी फिलीप्स एक ऐसा यंत्र लेकर आई जो हवा को साफ रख सकता है।

भारत में हवा स्वच्छ रखने के उपकरणों की बढती मांग को देखते हुए फिलिप्स ऑटोमोटिव विंग ल्यूमिलेड्स इंडिया ने कार में हवा साफ सुथरी रखने वाला यह यंत्र पेश किया है। इसे फिलिप्स गोप्योर काम्पैक्ट 110 नाम से पेश किया गया है। इस यंत्र की कीमत कीमत 7999 रूपए रखी गई है।


ल्यूमिलेड्स इंडिया के प्रबंध निदेशक राजीव खोसला ने कहा कि गोप्योर काम्पैक्ट 110 को विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है और यह कार में होने वाले प्रदूषण को दूर करने में मदद करेगा।
 
फिलहाल इस यंत्र को ऑनलाइन ही बिक्री के लिए जारी किया गया है। इसकी बिक्री बढऩे पर और भी किस्में पेश होंगी तथा अन्य खुदरा चैनलों के जरिए भी उत्पाद पेश कर सकते हैं।

Hindi News/ Automobile / Car / लो आ गया कार की हवा साफ करने वाला यंत्र, प्रदूषण होगा दूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो