scriptऑटो एक्सपो 2016 ने बनाया रिकॉर्ड, मेले में पहुंचे 1.12 लाख दर्शक | Record over 1 lakh visitors reached at Auto Expo 2016 | Patrika News

ऑटो एक्सपो 2016 ने बनाया रिकॉर्ड, मेले में पहुंचे 1.12 लाख दर्शक

Published: Feb 07, 2016 09:50:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

सियाम के आंकडो के अनुसार ऑटो एक्सपो में रिकॉर्ड एक लाख 12 हजार 400 लोग पहुंचे

Auto Expo 2016

Auto Expo 2016

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा में चल रहे कारों के मेले ऑटो एक्सपो में शनिवार को दूसरे दिन भारी भीड उमड़ पड़ी जिससे दर्शको की संख्या रिकॉर्ड 1 लाख 12 हजार 400 पर पहुंच गई। यह अब तक दिल्ली में आयोजित हुए सभी ऑटो एक्सपो में सबसे ज्यादा है। सियाम के आंकडो के अनुसार मेले में शनिवार को रिकॉर्ड एक लाख 12 हजार 400 लोग पहुंचे।

सड़क पर लगा जाम
सियाम के अनुसार आम लोगों के प्रतिसाद से आयोजक और प्रदर्शक के रूप में भाग ले रही ऑटो मोबाइल कंपनियों में जबदरस्त उत्साह देखा जा रहा है। आयोजको के अनुसार एक लाख से अधिक लोगों के आने के बावजूद भीड़ को नियंत्रित करने, सुरक्षा और ट्रैफिक को काबू करने में कोई कठिनाई नहीं हुई है लेकिन मेले में पहुंचे लोगों को दिल्ली लौटते समय भारी जाम का सामना करना पड़ा।


आकषर्क है आयोजन स्थल
सियाम ने कहा कि मेले में अतिविशिष्ट लोगों को आना भी जारी है। इसमें कई मंत्री, सांसद, विधायक आदि शामिल है। कंपनियों के पवेलियनों में चमचमाती कारों, बाइकों, नई प्रौद्योगिकी के भारी एवं हल्के व्यावसायिक वाहनो के साथ ही उनके ब्रांड कलाकार भी दर्शकों के लिए आकर्षण के केन्द्र हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले साल रोजना औसतन एक लाख दर्शक ऑटो शो में आए थे। दर्शकों के लिए वाहनों के प्रदर्शन के अलावा कई मनोरंजक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया था।

सुपरबाइक रही आकर्षण का केंद्र
सुपरबाइक लोगों के आकर्षण का केंद्र रही। एक विशेष कार्यक्रम के तहत सुपरबाइकरों के जत्थे ने सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक किया। इसके अलावा कठपुतली के शो और नुक्कड़ नाटक के जरिऐ भी लोगों को जागरूक करने की कोशिश की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो