scriptइंडियन मार्केट में छा जाने को तैयार है टाटा की ये 6 सीटर कार | Tata Hexa displayed at auto Expo, launch soon | Patrika News

इंडियन मार्केट में छा जाने को तैयार है टाटा की ये 6 सीटर कार

Published: Feb 10, 2016 01:04:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

नए बॉडी डिजाइन वाली टाटा मोटर्स की ये नई एसयूवी कार आरिया क्रॉसओवर की जगह लेगी

Tata Hexa

Tata Hexa

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी व्हीकल निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो-2016 मे अपनी नई कार हेक्सा पेश की है। कंपनी के मुताबिक यह नई कार क्रॉसओवर कार टाटा आरिया की जगह लेगी। इस कार के फीचर्स आरिया से ज्यादा बेहतर है, वहीं लुक के मामले में भी ये आकर्षक है।

पावरफुल इंजन
टाटा हैक्सा में 2.2 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 153 बीएचपी का पवर और 400 एनएम टॉप जनरेट करता है। इस इंजन की वजह से यह देश में मौजूद मिड रेंज की प्रसिद्ध क्रॉसओवर्स में से एक होगी।


मेनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स
कंपनी के मुताबिक टाटा हेक्सा में 6-स्पीड मेनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के वर्जन्स का ऑप्शन दिया जाएगा। दोनों मॉडल अपने सेगमेंट काफी किफायती होंगें।

कंपनी की सबसे ज्यादा फीचर्स वाली कार
टाटा मोटर्स के मुताबिकत हेक्सा कंपनी की सबसे ज्यादा फीचर्स वाली कार होगी। इसमें ऑटो प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी पोजिशन लैंप्स और बड़े अलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं। इसके अन्य फीचर्स में नया डैशबोर्ड, नया स्टीयरिंग व्हील और नए डिजाइन के इनर डोर पैनल के अलावा भी काफी सारे फीचर मौजूद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो