> >

टाटा इस साल के अंत तक इन तीन कारों को मार्केट में करेगी लॉन्च

Updated: IST Tata Cars
इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 कारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे टाटा मोटर्स इस साल के अंत तक लॉन्च कर देगी

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स भारतीय आॅटोमोबाइल मार्केट में धीरे-धीरे अपनी जड़ें मजबूत करने में लगी हुई है। देश की टॉप कार कंपनियों में शामिल होने के लिए टाटा नई गाड़ियों को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में टाटा अपने टियागो कार को लॉन्च किया था और इसने बहुत कम समय में ही मार्केट में अपनी अच्छी पकड़ बना ली है। इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 कारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे कंपनी इस साल के अंत तक लॉन्च कर देगी।

1. Tata Nexson
टाटा मोटर्स अगस्त माह या दिवाली तक अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सान को लॉन्च कर सकता है। यह कार पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों के साथ आएगी। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर टर्बो चार्ज्ड थ्री सिलेंडर इंजन और डीज़ल वेरिएंट में 1.5 लीटर फोर सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 110ps पावर के साथ 260nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसका डीज़ल इंजन 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस हो सकता है। वहीं पेट्रोलवर्जन में टियागो वाला 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसकी अनुमानित कीमत 6.50 लाख रुपए है।

2. Tata Pelican
भारतीय कार बाजार में टाटा की नैनो, प्रॉफिट के हिसाब से बहुत अच्छी कार साबित नहीं हुई। टाटा के लिए नैनो एक ड्रीम प्रोजेक्ट थी लेकिन यह प्रोजेक्ट उसकी उम्मीद पर खरा नहीं उतारा। लेकिन अब खबर आ रही है कि कंपनी इसके स्थान पर आल न्यू नैनो पर काम कर रही है। फिलहाल यह कार टेस्टिंग दौर में है। कहा जा रहा है टाटा की यह कार यूरोप कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी। यह कार Pelican नाम से भारत मे आएगी। उम्मीद है यह कार इस साल के अंत तक भारत मे लॉन्च हो सकती है। इसकी कीमत करीब 3 लाख रुपये हो सकती है।

3.Tata Zest Facelift
टाटा अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार जेस्ट को फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी इस कार को इस साल फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है। इस कार की अनुमानित कीमत 5.5 लाख से शुरू हो सकती है। मौजूदा जेस्ट कार में 1.2L पेट्रोल और 1.3L डीजल इंजन दिया गया है। नई जेस्ट को पहले से स्पोर्टी लुक दिया जा सकता है। साथ ही इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जा सकते है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???