scriptTata Tiago के नए नाम से आएगी Zica कार, पहली बार आया ऐसा फीचर | Tata Tiago is the new name of Zica Car | Patrika News

Tata Tiago के नए नाम से आएगी Zica कार, पहली बार आया ऐसा फीचर

Published: Feb 23, 2016 10:37:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

जीका से नाम बदलकर अब टाटा टियागो नाम से आ रही इस कार में दिए गए हैं 8 स्पीकर सिस्टम

Tata Tiago

Tata Tiago

नई दिल्ली। Tata की नई आने वाली हैचबैक Zica को अब नया नाम मिल ही गया। इस कार को अब Tata Tiago नाम से उतारा जाएगा। गौरतलब है कि टाटा जीका के लिए कंपनी टाटा मोटर्स ने ऑनलाइन वोटिंग कराई थी। इसमें टियागो नाम को सबसे ज्यादा वोट मिले। जबकि अन्य नामों में सिवइट तथा एडॉर भी शामिल थे। इस कार को मार्च में लॉन्च किया जा सकता है। Tata Tiago Price काफी प्रतिस्पर्धी रहने की उम्मीद है। सेगमेंट में यह पहली ऐसी कार है जिसमें 8 स्पीकर दिए गए हैं।

इसलिए बदला कार का नाम
दरअसल इस बात की चर्चा काफी समय से थी कि एक खतरनाक वायरस जीका से मिलती-जुलते नाम की वजह से कंपनी अपनी इस नई हैचबैक कार के नाम को बदल सकती है। इसके बाद हाल ही में टाटा मोटर्स ने इस कार के लिए तीन नए नाम सिवइट, एडॉर और टीयागो टाइटल सुझाकर इन पर ऑनलाइनि वोटिंग करवाई थी। इनमें टाटा टीयागो नाम को सबसे ज्यादा वोट मिले और इसे इसी नाम के साथ लाया जा रहा है।

jaipur-auto-expo-2016-set-for-organise-from-4-to-6-march-1175117/” target=”_blank”>राजस्थान का सबसे बड़ा ऑटो एक्सपो 4 मार्च से

पहली बार 8 स्पीकर सिस्टम
टाटा टियागो के फीचर्स की बात करें यह शानदार है। इसमें कनेक्ट-नेक्सट इंफोटेंमेंट सिस्टम लगा है तथा नेविगेशन एप और ज्यूक एप के साथ ही ब्लूटूथ, ट्यूनर, यूएसबी और ऑक्स कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है। यह सेगमेंट में पहली ऐसी कार है जिसमें 8 स्पीकर सिस्टम (4 स्पीकर्स व 4 ट्यूटर) दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और सीएससी (कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल) दिए गए है। यह भी सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे।

पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल
टाटा टियागो में पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल दिए गए हैं जिससें ग्राहकों पसंद बढ़ती है। इसके पेट्रोल मॉडल में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 85पीएस का पावर और 114एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसके डीजल मॉडल में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोटॉर्क इंजन लगा है जो 70पीएस का पावर और 140एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। Tata Tiago Mileage अच्छा माना जा रहा है। इन दोनों ही इंजन के साथ स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो