scriptटेस्ला की नई कार के लिए उमड़े खरीददार, जल्द बिकेगी भारत में | Tesla Model 3 unvealed, India launch nearby | Patrika News

टेस्ला की नई कार के लिए उमड़े खरीददार, जल्द बिकेगी भारत में

Published: Apr 02, 2016 10:57:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

टेस्ला की मोटर्स जल्द ही भारत में भी अपनी इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री शुरू करने जा रही है।

Tesla Model 3

Tesla Model 3

नई दिल्ली। लग्जरी और खूबसूरत इलेक्ट्रिक कारें बनाने वाली टेस्ला मोटर्स कंपनी जल्द ही भारत में भी अपनी कारों की बिक्री शुरू करेगी। टेस्ला मोटर्स के एक बड़े अधिकारी ने बताया है कि कंपनी जल्द ही भारत में अपने सस्ती कारों की बिक्री शुरू कर रही है। भारत में इन Tesla कारों की कीमत 35000 डॉलर (लगभग 23 लाख रूपए) से शुरू होगी। इस कार के लिए वैश्विक स्तर पर जबरदस्त रेस्पॉन्स देखा जा रहा है।

टेस्ला मॉडल 3 होगा लॉन्च
टेस्ला मोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इलोन मस्क ने ट्वीट करके बताया कि टेस्ला अब दुनिया के अन्य देशों में अपने Tesla Model 3 कार की ब्रिकी शुरू करने जा रही है। इन देशों में भारत समेत ब्राजील, सिंगापुर, न्यूजीलैंड, आयरलैंड, दक्षिण कोरिया और दक्षिण अफ्रीका आदि शामिल है।


जबरदस्त रफ्तार वाली इलेक्ट्रिक कार
मस्क ने टेस्ला मॉडल 3 प्रोटोटाइप को पेश करते हुए कहा कि इस मॉडल की कार का प्रोडक्शन 2017 से शुरू हो जाएगा। यह कार 60 सेकेंड से भी कम समय में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और एक बार चार्ज करने पर 345 किलोमीटर चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो