> >

भारत में 5 लाख से कम की कीमत में जल्द लॉन्च होंगी ये 5 कारें, जानिए इनके फीचर

Updated: IST Maruti Swift
डेटसन अपनी हैचबैक कार रेडी गो को नए एक लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 26 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है।जानिए और कारों के बारे में

नई दिल्ली। भारतीय आॅटो बाजार में हर साल कई नई कारे लॉन्च होती है तो कुछ पुराने मॉडल्स को फेसलिफ्ट वर्जन के साथ पेश किया जाता है। पिछले कुछ वर्षो में यह देखा गया है कि लोग जल्दी-जल्दी अपनी गाड़ियों को बदलने लगे है। ऐसे में कार कंपनियों के सामने हर बार एक नए प्रोडक्ट को मार्केट में पेश करना एक बड़ा चैलेंज बन गया है। इस आर्टिकल में हम आपको उन कारों के बारे में बताने जा रहे है जो या तो इस साल के अंत तक या अगले साल शुरुआती माह में लॉन्च होगी।

1. डेटसन रेडी गो 1.0L
लॉन्च: 26 जुलाई 2017
अनुमानित कीमत: 3.85 लाख रुपए से शुरू

डेटसन अपनी हैचबैक कार रेडी गो को नए एक लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 26 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है। इस कार में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो ​68Ps की पावर के साथ 91Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT गियरबॉक्स से लैस होगा। इससे पहले यह कार जुलाई 2016 में 800cc इंजन के साथ पेश की जा चुकी है।

2. मारुति सुजुकी नई स्विफ्ट
लॉन्च: फरवरी 2018
अनुमानित कीमत: 4.70 लाख रुपए से शुरू

आॅटो कंपनी मारुति सुजुकी अगले साल फरवरी में दिल्ली में आॅटो एक्सपो में नई हैचबैक थर्ड जनरेशन स्विफ्ट को लॉन्च करेगी। बता दें मारुति की यह सबसे पंसदीदा हैचबैक कार है अब तक इसकी 15 लाख से ज्यादा यनिट्स बिक चुकी हैं। नई स्विफ्ट में डिजायर जैसी LED डे टाइम रनिंग लाइट्स और LED हैडलैंप्स के साथ LED टेल लैंप्स वाली चौड़ी फ्रंट ग्रिल दी जा सकती है।

3. मारुति सुजुकी की 800cc वाली नई कार
लॉन्च: फरवरी 2018
अनुमानित कीमत: 2.70 लाख रुपए से शुरू
खबर की मारुति सुजुकी अगले साल रेनो क्विड को टक्कर देने के लिए 800cc या 1000cc इंजन के साथ एक छोटी कार को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इस कार का लुक बोल्ड और स्टाइलिश होगा। बता दें अभी रेनो क्विड मार्केट में अच्छा बिजनेस कर रही है। मारुति इसे पछाड़ के लिए इस कार को उतार सकती है। इसकी कीमत भी क्विड की कीमत के आस—पास रह सकती है।

4. हुंडई नई EON
लॉन्च: अक्टूबर 2017
अनुमानित कीमत: 3.25 लाख रुपए से शुरू

कंपनी इस कार को और भी ज्यादा स्टाइलिश और स्पोर्टी लुक देने पर ध्यान दे रही है। इसके केबिन में कई अहम बदलाव किए जा सकते है। फिलहाल मार्केट में हुंडई की ईओन 800 और 1000 सीसी इंजन के साथ उपलब्ध है। कहा जा रहा है कि नई कार भी इन्हीं इंजनों के साथ लॉन्च हो सकती है। लेकिन इतना जरूर है कि इस इंजन को पहले से ज्यादा पॉवरफुल बनाया जाएगा, जिससे इसकी परफॉर्मेंस और माइलेज में बढ़ोतरी की जा सके। कंपनी इसके लुक्स और कैबिन में भी बदलाव कर सकती है।

5. मारुति सुजुकी सिलेरियो फेसलिफ्ट
लॉन्च: मार्च-अप्रैल 2018
अनुमानित कीमत: 3.75 लाख रुपए से शुरू

मारुति की सिलेरियो एक छोटी फैमिली के लिए एक अच्छी कार है। विशेष तौर पर इसका पेट्रोल मॉडल। अब चूंकि इस कार को आये हुए काफी टाइम हो चुका है तो कंपनी इसका भी फेसलिफ्ट मॉडल अगले साल मार्च-अप्रैल तक लॉन्च कर सकती है। कार के पेट्रोल इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा लेकिन इसके नए डीजल इंजन में आने की संबभावना हैं। यह कार 2014 से बाजार में उपलब्ध है। नई सिलेरियो की अनुमानित कीमत 3.75 से 5.25 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???