scriptटोयोटा कोरोला अल्टिस के एयरबेग में मिली खराबी, कंपनी ने किया रिकॉल | Toyota Corolla Altis recalled over faulty Airbags | Patrika News

टोयोटा कोरोला अल्टिस के एयरबेग में मिली खराबी, कंपनी ने किया रिकॉल

Published: Jul 07, 2015 02:32:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

टोयोटा कोरोला अल्टिस की 7129 यूनिट्स की है रिकॉल, इससे पहले दो अन्य कंपनियां भी कर चुकी है ऎसा

Toyota Corolla Altis

Toyota Corolla Altis

नई दिल्ली। यदि आपने अप्रेल 2007 से जुलाई 2008 के बीच में बनी टोयोटा कोरोला अल्टिस कार ली है तो इसे वापस कंपनी के शोरूम ले जाएं। कंपनी ने एलान किया है कि इस दौरान बनी इन सभी टोयोटा कारों में एयरबेग संबंधी खराबी पायी गई है। टोयोटा के मुताबिक ऎसी 7129 कारें हैं जिन्हें रिकॉल किया गया है।


यह भी पढ़ें
किसके भरोसे चलेगी भविष्य की कार इंडस्ट्री!



एयरबेग में हैं खराबी
Toyota Corolla Altis का यह ग्लोबल रिकॉल है जिसके तहत भारत में इसकी 7129 यूनिट्स वापस बुलाई गई है। कंपनी के मुताबिक इन कारों के पेसेंजर एयरबेग में खराबी है जिसें ठीक किया जाएगा। हालांकि ग्राहकों के लिए राहत की बात ये है कि इस खराबी कंपनी बिल्कुल फ्री में ठीक कर रही है यानि उनसे कोई पैसा नहीं लिया जा रहा।

पहले भी कर चुकी है रिकॉल
टोयोटा कंपनी कोरोला अल्टिस कार का पहले भी साल 2013 में डिफेक्टिव एयरबेग की समस्या के चलते रिकॉल कर चुकी है। हालांकि यह रिकॉल जनवरी 2003 से जून 2003 के बीच में बनी यूनिट्स के लिए किया गया था।



यह भी पढ़ें
हुंडई क्रेते का टीजर वीडियो जारी, ये 10 फीचर हैं खास



ये कंपनियां भी कर चुकी है कार रिकॉल
गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही निसान इंडिया ने अपनी सन्नी सेडान और माइक्रा हैचबैक की कुलमिलाकर 12000 यूनिट्स का रिकॉल किया था। इनमें इंजन स्विच तथा एयरबेग संबंधी खामियां पायी गई थी। इसके अलावा पिछले महीने होंडा कार्स इंडिया भी अपनी अकॉर्ड, सीआर-वी तथा सिविक कारों की 11381 यूनिट्स का रिकॉल कर चुकी है। इनमें पेसेंजर तथा ड्राइवर साइड एयरबेग संबंधी खामियां पायी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो