> >

Toyota ने भारत में लॉन्च की लग्जरी कार Corolla Altis , जानिए क्या है खास

Updated: IST  toyota altis
जापानी ऑटोमोाबाइल कंपनी टोयोटा की भारतीय विंग ने नई कार कोरोला एल्टिस को भारत में लॉन्च किया है

नई दिल्ली। जापानी ऑटोमोाबाइल कंपनी टोयोटा की भारतीय विंग ने नई कार कोरोला एल्टिस को भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस शानदार कार को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंटो में लॉन्च किया है। इसके पेट्रोल वर्जन की कीमत 15.87 लाख रुपए जबकि डीजल वर्जन की कीमत 19.05 लाख रुपए (एक्सशोरूम दिल्ली) रखी गई है।

टोयोटा की नई कोरोला एल्टिस के इंजन और पॉवर को देखें तो इसके पेट्रोल वर्जन में 1.8 लीटर का इंजन लगाया गया है जो 140PS की पावर और 173Nm का टॉर्क जनरेट करता है। पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं दूसरी ओर इसके डीजल वर्जन में 1.4 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 88PS की पावर और 205Nm का टॉर्क देगा। डीजल इंजन के साथ केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

लुक और फीचर्स के तौर पर टोयोटा की नई कार में एलईडी हैडलैंप, डे नाइट रनिंग लाइट के अलावा 16 इंच के अलाय व्हील लगाए गए हैं। इस कार के इंटिरियर को अगर देखें तो कंपनी ने इसमें कई नए बदलाव किए है। कार में आगे और पीछे की तरफ नए बंपर का इस्तेमाल किया गया है। इसकी आगे वाली ग्रिल भी नई है, आगे और पीछे की लाइटों में भी बदलाव हुए हैं। इसके साथ ही आपको इसके केबिन में भी कुछ नए बदलाव देखने को मिलेंगे।

इस कार को लॉन्च करते हुए टोयोटा इंडिया के सीनीयर वाइस प्रेसिडेंट अकितोशी तकमुरा ने कहा कि हमे अपनी इस नई कार को पेश करते हुए बड़ी खुशी हो रही है। हम उम्मीद करते हैं कि यह कार हमारे ग्राहकों की महत्वाकांक्षाओं पर खरा उतरेगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???