scriptइसी महीने आ रही है ये 5 शानदार कारें, देखिए कौनसी है आपकी पसंद | Upcoming cars in India 2015 December | Patrika News

इसी महीने आ रही है ये 5 शानदार कारें, देखिए कौनसी है आपकी पसंद

Published: Dec 14, 2015 03:30:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इस महीने लॉन्च होंगी ये पांच हैचबैक से लेकर सुपर लग्जरी कारें

Upcoming cars

Upcoming cars

नई दिल्ली। साल 2015 के आखिरी में एक से बढ़कर नई कारें लॉन्च होने जा रही है। इनमें एंट्री लेवल हैचबैक से लेकर सुपर स्पोर्ट्स कारें शामिल है। यहां हम आपको बता रहें इन्हीं के बारें में, तो जानिए कौनसी है आपकी पसंद की कार…

मारूति वैगन आर ऑटोमेटिक
इस कार में मारूति सुजुकी ने ने एएमटी गियरबॉक्स दिया है। दोनों ही मॉडल्स में एबीएस और एयरबैग्स पैकेज के विकल्प मौजूद हैं। नए बदलावों और फीचर्स के साथ कार की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने का प्रयास किया गया है। यह कार 4.76 लाख से 5.09 लाख (एक्स शोरूम दिल्ली)। इसका मुकाबला निसान माइक्रा और हुंडई आई10 से होगा।

टोयोटा लैंड क्रूजर 200 फेसलिफ्ट
इस कार की डिजाइन और स्टाइल में कंपनी ने कुछ अहम बदलाव किए हैं। एक्सटीरियर स्टाइलिंग, लार्ज इन्फोटेनमेंट सिस्टम डिस्प्ले, ऑल न्यू इंस्ट्रूमेंटल क्लस्टर और रिवाइज्ड कंट्रोल सरफेस जैसे कुछ बदलाव कार को बेहतर लुक और फील देते हैं। हालांकि कंपनी ने इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। पुराने मॉडल की तरह इसमें 4.5 लीटर का वी8 इंजन लगा है। यह इंजन 261.5 बीएचपी पावर और 66.3 एनएम का टॉर्क देता है। इसकी कीमत 1.29 करोड़ रूपए है और इसका मुकाबला लैंड रोवर डिस्कवरी से होगा।



फिएट पुंटो इवो स्पोर्टिवो का नया लिमिटेड एडिशन
नई कार में कंपनी ने कई नये फीचर्स दिए हैं। कार के रंग में कंपनी ने नया एक्सपेरिमेंट किया है। कंपनी ने इसमें कॉन्ट्रास्ट रूफ दी है। इसमें बॉडी ग्रैफिक्स हैं। इसके साथ ही अलॉय वील, 6.5 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन और ब्लूटूथ स्ट्रीमिंग और रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं। हालांकि कंपनी ने इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसकी कीमत 7.10 लाख रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) होगी और इसका मुकाबला मारूति स्विफ्ट और निसान माइक्रो से होगा।

लैंड रोवर रेंज रोवर इवोक फेसलिफ्ट
नई कार में रेंज रोवर कंपनी ने 8.0 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगाया है। कार की सीटों को भी नया लुक दिया गया है। इसके साथ ही हेड्सअप डिस्प्ले और मेरिडियन सराउंड साउंड सिस्टम भी दिया गया है। कार के लुक और फील को कंपनी ने बेहतर बनाने का प्रयास किया है। इसकी कीमत 47.10 लाख रूपए से 63.20 लाख रूपए होगी। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स-3 और आउडी क्यू 5 से है।

लैम्बर्गिनी हुरकैन एलपी580-2
इस नई कार में 571 बीएचपी की ताकत और 5.2 लीटर का वी10 इंजन है। पिछले पहियों को अधिक ताकत पहुंचाने के लिए इसमें 7-स्पीड ड्यूल क्लच से लैस ऑटोमैटिक गियर बॉक्स दिया गया है। बंपर और पहियों में भी कंपनी ने नया डिजाइन दिया है। कंपनी ने इसमें नई तकनीक से लैस टायर लगाए हैं जो पिछले मॉडल से 33 किलो तक हल्के हैं। इसकी कीमत 2.99 करोड़ (एक्स शोरूम दिल्ली) है और इसका मुकाबला फरारी 488 जीटीबी से है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो